whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

हिमाचल में चल रहे सियासी संकट के बीच बीजेपी के खिलाफ क्या बोल गए सचिन पायलट?

Sachin Pilot On Himachal Political Crisis: हाल ही में हिमाचल प्रदेश समेत तीन राज्यों में राज्यसभा चुनाव हुए हैं लेकिन हिमाचल काफी चर्चा में बना हुआ है। यहां लगातार सियासी संकट देखने को मिल रहा है। इस बीच हिमाचल में भाजपा को लेकर सचिन पायलट का बड़ा बयान सामने आया है। जानिए इस मुद्दे पर क्या बोले सचिन पायलट।
05:50 PM Feb 28, 2024 IST | Prerna Joshi
हिमाचल में चल रहे सियासी संकट के बीच बीजेपी के खिलाफ क्या बोल गए सचिन पायलट
Sachin Pilot

Sachin Pilot On Himachal Political Crisis: हिमाचल प्रदेश में राजनीतिक संकट का सिलसिला लगातार गरमाया हुआ है। प्रदेश में हुए राज्यसभा चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद भी हंगामा जारी है। तीन राज्यों में यह चुनाव हुए थे जिसमें सबसे ज्यादा सियासी संकट हिमाचल प्रदेश में खड़ा होता दिखाई दे रहा है। इस मुद्दे के बीच पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है। जानिए हिमाचल में चल रहे सियासी संकट के बीच बीजेपी के खिलाफ क्या बोल गए सचिन पायलट।

दरअसल, सचिन पायलट पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नारायण सिंह की पत्नी मोहनी देवी की शोकसभा में शामिल होने के लिए सीकर पहुंचे। उनके साथ विधायक मुकेश भाकर, रामनिवास गवाड़िया, बृजेंद्र ओला सहित कई विधायक और कांग्रेस के नेता भी मौजूद रहे। यहां सचिन पायलट ने मीडिया से बातचीत की जिसमें उन्होंने भाजपा पर जमकर तंज कसा और भाजपा की प्रदेश और केंद्र सरकार दोनों को विफल बताया है। जानिए क्या बोले सचिन पायलट।

राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस की कम सीटों पर बोले सचिन पायलट 

राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस की सीट कम होने की बात पर सचिन पायलट ने कहा कि इस बारे में कुछ कहना अभी जल्दबाजी होगी लेकिन यह बात सही है कि हिमाचल में अभिषेक सिंघवी हमारे उम्मीदवार थे और वह चुनाव नहीं जीत सके। वहां पर कुछ विधायकों के वोट नहीं पड़े। इसको लेकर ऑब्जर्वर वहां पहुंच रहे हैं जो पहुंचकर बात करेंगे।

यह भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश के CM सुखविंदर सिंह सुक्खू ने दिया इस्तीफा? जानें क्या है सच्चाई

नारायण सिंह की धर्मपत्नी को दी श्रद्धांजलि

पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा कि नारायण सिंह जी की धर्मपत्नी के स्वर्गवास के बाद आज हम सभी उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए यहां पहुंचे। नारायण सिंह हमारे पूर्व अध्यक्ष नहीं बल्कि परिवार की तरह ही है। उनके परिवार में जो दुख हुआ उसे बांटने के लिए हम यहां आए। मैं उम्मीद करता हूं कि भगवान उन्हें अपने श्री चरणों में जगह दे।

लोकसभा चुनाव की तैयारी पर बोलते हुए सचिन पायलट ने कहा कि हमने जो विधानसभा चुनाव लड़ा था उसमें हम सरकार तो नहीं बना पाए लेकिन हमारा जो वोट का प्रतिशत है वह भाजपा से बहुत कम अंतर का था। इस सरकार का जो कामकाज हम देख रहे हैं। आपस में प्रशासन,पॉलिटिक्स में असहमतियां सामने आ रही हैं।

पिछले 10 साल में जनता से भाजपा ने वादाखिलाफी की- सचिन पायलट

लोग समझ रहे हैं कि यह सरकार उम्मीद पर खरा नहीं उतर पाएगी। देश का जो माहौल हम देख रहे हैं पिछले 10 साल में जनता से भाजपा ने वादाखिलाफी की है। फिर चाहे वह किसान हो या देश का युवा। हर मोर्चे पर सरकार विफल हो रही है। केवल प्रचार और प्रोपेगेंडा हो रहा है। लेकिन धरातल पर बेरोजगारी और महंगाई को दूर करने के मामले में केंद्र सरकार खुद को कामयाब साबित नहीं कर पाई है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार पर छाया संकट, क्या सही साबित होगी महाजन की भविष्यवाणी?

हमारी जो इंडिया एलाइंस पार्टी बनी है वह काफी मजबूत है- सचिन पायलट

हम चाहते हैं कि इन्हीं मुद्दों पर चुनाव लड़ा जाए। बीजेपी चाहती है कि भावनात्मक और जज्बाती मुद्दों पर चुनाव लड़ा जाए लेकिन हम चाहते हैं कि फसल खरीद, 2 करोड़ रोजगार देने जैसे मुद्दों पर चुनाव लड़ा जाए। सचिन पायलट ने कहा कि हमारी जो इंडिया एलाइंस पार्टी बनी है वह काफी मजबूत है। तीन से चार राज्यों में हमने हमारी सीट शेयरिंग की अनाउंसमेंट कर ली है। बीजेपी वाले बोलते हैं कि 400 पार, 500 पार लेकिन वह भी चिंतित हैं क्योंकि धरातल पर स्थितियां काफी अलग हैं। इसलिए ही वह एक-एक करके कांग्रेस या बाकी पार्टियों के लोगों को अपने साथ जोड़ना चाह रहे हैं।

अगर उन्हें इतना ही विश्वास होता चुनाव जीतने का तो क्यों दूसरी पार्टियों के लोगों पर डोरे डालते। सचिन पायलट ने कहा कि यह हर चुनाव के पहले होता है कि कई लोग पार्टी में आते हैं और कई लोग वापस जाते हैं लेकिन यह चुनाव इंडिया एलाइंस वर्सेज एनडीए का है। हमारा एलाइंस मजबूत है, हम चुनाव जीतने के लिए लड़ रहे हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो