whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

शिमला में मस्जिद विवाद पर हिंदू संगठनों का प्रदर्शन, बैरिकेडिंग तोड़ी, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Sanjauli Mosque Row: शिमला के संजौली में मस्जिद निर्माण का विवाद अब गहराता जा रहा है। आज हिंदू संगठनों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान उग्र हुए लोगों ने पुलिस की बैरिकेडिंग तोड़ी और जमकर पथराव किया। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया और वाटर कैनन चलाई।
01:30 PM Sep 11, 2024 IST | Rakesh Choudhary
शिमला में मस्जिद विवाद पर हिंदू संगठनों का प्रदर्शन  बैरिकेडिंग तोड़ी  पुलिस ने किया लाठीचार्ज
Shimla Mosque Protests

Shimla Mosque Controversy: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के संजौली में मस्जिद के निर्माण के विरोध में चल रहा प्रदर्शन अचानक उग्र हो गया। बड़ी संख्या में जमा हुए लोगों ने पुलिस की बैरिकेडिंग तोड़ दी। प्रदर्शनकारी धीरे-धीरे मस्जिद की ओर बढ़ रहे हैं। फिलहाल मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। बैरिकेडिंग तोड़कर आगे बढ़ी भीड़ पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। वहीं इस मामले में हिमाचल सरकार में मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि सभी को शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने का अधिकार है। लेकिन ऐसी स्थिति नहीं बने कि शांति खराब हो। प्रदेश का लाॅ एंड ऑर्डर बिगड़ने नहीं दिया जा सकता।

पत्थरबाजी और झड़प में पुलिस का एक जवान घायल हुआ है। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने के लिए वाटर कैनन चलाई और लाठीचार्ज किया। बता दें कि संजौली विवाद 2010 में शुरू हुआ था। इसको लेकर नगर निगम में शिकायत की गई थी। ताजा विवाद 31 अगस्त को शुरू हुआ जब 2 गुटों में इसको लेकर मारपीट शुरू हो गई। इसके बाद हिंदू संगठनों ने अवैध मस्जिद को गिराने की मांग की।

ये भी पढ़ेंः शिमला में मस्जिद पर क्यों मचा है बवाल? हिंदू संगठनों का आज प्रदर्शन, जानें पूरा मामला

बता दें कि इस मुद्दे से हिमाचल के साथ देश की सियासत भी गरमा गई है। हाल ही में हिमाचल प्रदेश के ग्रामीण और पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने विधानसभा में मस्जिद निर्माण को लेकर कड़ी टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था कि संजौली बाजार में चलना मुश्किल हो रहा है। चोरियां बढ़ गई हैं। लव जिहाद जैसी घटनाएं हो रही हैं। जो प्रदेश के लिए खतरनाक हैं। मस्जिद का निर्माण पूरी तरह से अवैध है। पहले एक मंजिल बनाई गई इसके बाद बिना अनुमति के 4 मंजिलें और बनाई गई।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली-NCR में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 5.8 रही तीव्रता

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो