whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

उग्रवादियों ने अलग-अलग प्लांट किए थे 19 बम, बलास्ट होते तो असम में बह जाता खून ही खून

19 Bombs Plant to disrupt Assam Independence Day Celebration 2024: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर असम में बड़ी साजिश रची जा रही थी। कुछ उग्रवादियों ने असम की अलग-अलग जगहों पर 19 बम प्लांट किए थे। हालांकि उनके मंसूबों पर पानी फिर गया।
02:49 PM Aug 15, 2024 IST | Sakshi Pandey
उग्रवादियों ने अलग अलग प्लांट किए थे 19 बम  बलास्ट होते तो असम में बह जाता खून ही खून

19 Bombs Plant to disrupt Assam Independence Day Celebration 2024: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर असम में एक बड़ा हादसा होते-होते रह गया। कुछ उग्रवादियों ने असम की अलग-अलग जगहों पर 19 बम रखे थे। इस साजिश का मकसद आजादी के महोत्सव को मातम में बदलना था, मगर उग्रवादियों के नापाक इरादों पर पानी फिर गया। पुलिस ने सभी जगहों से बम ढूंढ निकाला और उन्हें डिएक्टिवेट कर दिया। इससे राज्य में बड़ी अनहोनी टल गई।

ULFA-I ने ली जिम्मेदारी

वहीं इस कायराना हरकत का इल्जाम यूनाइटेड लिब्रेशन फ्रंट ऑफ असम- इंडिपेंडेंट (ULFA-I) ने लिया है। ULFA-I एक उग्रवादी संगठन है, जिसे बैन किया जा चुका है। खबरों की मानें तो असम के मुख्य शहरों गुवाहाटी, डिब्रूगढ़, नागांव और शिवसागर सहित कई जगहों पर बम प्लांट किए गए थे।

यह भी पढ़ें- PM Modi के भाषण के क्या हैं मायने? क्या लाल किले से सेट किया चुनावी एजेंडा?

ULFA-I ने दिया बयान

ULFA-I ने खुद इस साजिश की जिम्मेदारी ली है। ULFA-I का कहना है कि वह असम में बम धमाका करके अपनी ताकत का अहसास दिलाना चाहते थे। उन्होंने 19 जगहों पर बम प्लांट किए थे, जो एक के बाद एक 6 बजे से 12 बजे के बीच में ब्लास्ट होते। हालांकि कुछ तकनीकी कारणों से हमारा यह ऑपरेशन फेल हो गया। ULFA-I ने सभी बमों की तलाश करके इन्हें डिएक्टिवेट करने की गुजारिश की है। ULFA-I के अनुसार, इन बमों से आम जनता को कोई नुकसान नहीं होगा। उन्होंने सिर्फ असम में दहशत मचाने और सरकार को चुनौती देने के लिए यह साजिश रची थी।

कहां-कहां रखा बम?

ULFA-I ने DTO ऑफिस, ONGC गेट नंबर 5, डिब्रूगढ़ लकुवा तिनाली, ASTC, लखीमपुर ASTC, SP ऑफिस, लालुक डेली मार्केट, बारघाट पुलिस आउटपोस्ट, ननगांव मेडिकल कॉलेज, गुवाहाटी दिसपुर लास्ट गेट, गांधी मंडप, नरेंगी आर्मी कैंप, पान बाजार, जोरबाट ओवरब्रिज, भेटापारा, मालिगांव, राजगढ़, नलबारी और रंगिया में बम प्लांट किया था।

ULFA-I ने किया खुलासा

ULFA-I का प्लान फेल हो गया। 19 जगहों पर प्लांट किया गया कोई भी बम ब्लास्ट नहीं हुआ। ULFA-I ने पुलिस को बम की सटीक लोकेशन भी बताई। इससे पुलिस ने मौके पर पहुंच कर सभी बमों को डिएक्टिवेट कर दिया है और एक बड़ा खतरा टाल दिया गया।

यह भी पढ़ें- PM Modi के ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ के क्या हैं मायने? जानें आखिर ये काम कैसे करेगा?

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो