whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पटना AIIMS के 4 मेडिकल छात्र गिरफ्तार, NEET पेपर लीक मामले में CBI का एक्शन

NEET UG Paper Leak : सीबीआई ने पटना से पंकज उर्फ आदित्य को हजारीबाग से ट्रंक से नीट यूजी का पेपर चोरी करने और उसके साथी राजू को गिरफ्तार किया था, जिसने पेपर चोरी करने में मदद की थी। इनसे मिली जानकारी के आधार पर अब 4 मेडिकल छात्रों को गिरफ्तार किया गया है।
07:22 PM Jul 18, 2024 IST | Gaurav Pandey
पटना aiims के 4 मेडिकल छात्र गिरफ्तार  neet पेपर लीक मामले में cbi का एक्शन
Representative Image (Pixabay)

NEET Paper Leek : नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई ने गुरुवार को पटना एम्स के 4 मेडिकल छात्रों को गिरफ्तार कर लिया है। रिपोर्ट्स के अनुसार गिरफ्तार किए गए छात्रों की पहचान चंदन सिंह, राहुल अनंत, कुमार शानू और करन जैन के रूप में हुई है। चंदन, राहुल और शानू तीसरे वर्ष के छात्र हैं जबकि करन दूसरे वर्ष का छात्र है। सीबीआई सुबह से इन सभी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही थी।

हाल ही में पटना से पंकज उर्फ आदित्य को गिरफ्तार किया गया था। उसने चोरी करने के बाद पेपर इन चारों छात्रों को ही सॉल्व करने के लिए दिया था। रिपोर्ट्स के अनुसार पंकज ने पेपर हजारीबाग के ट्रंक से चोरी करके एक सॉल्वर गैंग को दिया था। सीबीआई ने गैंग की पहचान करते हुए इन चार छात्रों को गिरफ्तार किया और कोर्ट में पेश करके इनकी कस्टडी भी ले ली है। ये चारों छात्र सॉल्वर गैंग का हिस्सा थे।

फोन-लैपटॉप जब्त, हॉस्टल के रूम सील

इन छात्रों के मोबाइल फोन और लैपटॉप भी जब्त कर लिए गए हैं। सीबीआई ने हॉस्टल के उन कमरों को भी सील कर दिया है जिनमें ये चारों रहते हैं। 2 दिन पहले ही सीबीआई ने जमशेदपुर राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) के 2017 बैच के सिविल इंजीनियर पंकज कुमार उर्फ आदित्य को गिरफ्तार किया था। इसी पर हजारीबाग से पेपर चुराने का आरोप है। बोकारो के रहने वाले पंकज कुमार को सीबीआई ने पटना से गिरफ्तार किया था। इसके अलावा पेपर चोरी में उसकी मदद करने वाले राजू सिंह को भी गिरफ्तार किया गया है।

सुप्रीम कोर्ट ने एनटीए को दिया ये आदेश

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में सख्त रुख दिखाते हुए यह परीक्षा आयोजित कराने वाली नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी एनटीए को आदेश दिया कि वह छात्रों के मिले अंक अपनी वेबसाइट पर सार्वजनिक करे। इसके लिए एनटीए को शनिवार की दोपहर 12 बजे तक का समय जिया गया है। अब शीर्ष अदालत में नीट पेपर लीक और गड़बड़ी के आरोप वाली याचिकाओं पर 22 जुलाई को सुनवाई होगी।

tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो