whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

OMG! दिल्ली में आज भीषण गर्मी, अगले 5 दिन भारी बारिश की चेतावनी, बाकी देश में कैसा रहेगा मौसम?

Delhi NCR Weather Forecast: दिल्ली में आज अच्छी धूप खिली हुई हैप्। उमस भरी गर्मी से लोग परेशान हैं। मौसम विभाग ने दिल्ली, मुंबई समेत कई राज्यों में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की हुई है। आइए जानते हैं कि देशभर में मौसम के क्या हाल हैं?
09:55 AM Jul 14, 2024 IST | Khushbu Goyal
omg  दिल्ली में आज भीषण गर्मी  अगले 5 दिन भारी बारिश की चेतावनी  बाकी देश में कैसा रहेगा मौसम
Delhi NCR Weather Update

Today Weather Forecast 14 July: दिल्ली में भारी बारिश की चेतावनी के बावजूद अच्छी धूप खिली हुई है, जिस वजह से लोगों को आज उमस भरी गर्मी परेशान कर सकती है, लेकिन मौसम विभाग ने पहले से ही 13 से 19 जुलाई तक राजधानी में अच्छी बारिश होने की भविष्यवाणी की हुई थी, लेकिन आज 14 जुलाई दिन रविवार को यह भविष्यवाणी गलत साबित हो गई।

वहीं ताजा अपडेट के अनुसार, शाम तक आसमान में बादल छा सकते हैं और रात को बारिश होने की संभावना है। इसके बाद 19 जुलाई तक राजधानी और इससे सटे शहरों में मौसम खराब ही रहेगा। ऐसे में आज दिल्ली-NCR का अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम 26 डिग्री रहने के आसार हैं।

मौसम विभाग के रिकॉर्ड के अनुसार, मानसून सीजन में जुलाई के महीने में 209.7 मिलीमीटर बारिश सामान्य होती है और 13 जुलाई तक 75.6 मिलीमीटर बारिश हो जाती है, लेकिन इस बार 13 दिन में सिर्फ 59.2 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड हुई है, जो सामान्य से 22 फीसदी कम है, जबकि मौसम विभाग ने इस बार मानसून के सामान्य से ज्यादा बरसने की भविष्यवाणी की हुई है। मानसून सीजन 2024 में 100 प्रतिशत से ज्यादा बारिश होने की संभावना जताई हुई है।

मुंबई में अच्छी बारिश का यलो अलर्ट

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, आज महाराष्ट्र में अच्छी बारिश हो सकती है। मुंबई के लिए मौसम विभाग ने बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। रायगढ़, रत्नागिरी, कोल्हापुर, सतारा शहर के भारी बारिश का रेड अलर्ट है। ठाणे में ऑरेंज अलर्ट रहेगा।

आज इन राज्यों में बारिश होने के आसार

मौसम विभाग के अनुसार, आज महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक, गोवा, मध्य प्रदेश, गुजरात, उत्तर प्रदेश, ओडिशा, छत्तीसगढ़, असम, मेघालय, ओडिशा, बिहार, पश्चिम बंगाल, अरुणाचल, झारखंड में अच्छी बारिश होने की संभावना है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो