whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Aaj Ka Mausam: गर्मी से हो गए हैं परेशान, तो घूम आएं पहाड़, जानें श‍िमला-मनाली में कैसा है मौसम

Aaj Ka Mausam: मौसम विभाग ने पहाड़ी राज्य हिमाचल में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है। इसके साथ ही आज रात पूर्वी राज्यों सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर में बारिश की भविष्यवाणी विभाग ने की है।
11:32 AM Apr 17, 2024 IST | Amit Kumar
aaj ka mausam  गर्मी से हो गए हैं परेशान  तो घूम आएं पहाड़  जानें श‍िमला मनाली में कैसा है मौसम
दिल्ली में आज छाए रहेंगे बादल.

Aaj Ka Mausam 17 April: देश के कुछ राज्यों में गर्मी का सितम बढ़ रहा है तो कहीं पर बारिश लोगों को राहत दे रही है। इस बीच मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली में बुधवार को बादल छाए रहने संभावना व्यक्त की है। राष्ट्रीय राजधानी में आज अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। वहीं कल यानी गुरुवार को  अधिकतम तापमान 38 डिग्री तक पहुंच सकता है।

मौसम विभाग की मानें तो बुधवार रात देश पूर्वी राज्यों सिक्किम, असम, नागालैंड, मणिपुर और मिजोरम में कुछ स्थानों पर गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। वहीं हिमाचल के लाहौल स्पीति में प्रशासन ने लोगों को चंद्रा नदी से दूर रहने की सलाह दी है। मंगलवार सुबह हिमस्खलन के बाद चंद्रा नदी का बहाव रुक गया था जिसे अधिकारियों ने मंगलवार रात में दुरुस्त करवा दिया। इसके साथ ही प्रशासन ने हिमपात वाले क्षेत्रों से भी दूर रहने की चेतावनी जारी की है।

शिमला में बारिश की चेतावनी

उधर हिमाचल के मनाली में न्यूनतम तापमान 1 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने हिमाचल के मनाली समेत कई जिलों में बर्फबारी की संभावना जताई है। वहीं शिमला में आज बारिश होने की संभावना है। राजधानी में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री और अधिकतम तापमान 13 डिग्री रहने की संभावना है।

अगले दो दिनों में उत्तर पश्चिमी भारत में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ क्षोभमंडलीय हवाओं के कारण वायुमंडल से 5.8 किमी. की दूरी पर है। वहीं पूर्वी बिहार और आसपास के क्षेत्रों में चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। 19 अप्रैल को पश्चिमी हिमाचल में बारिश के साथ बर्फबारी की संभावना है। वहीं 18 से 21 अप्रैल तक उत्तर पश्चिमी भारत में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है। वहीं बिहार और बंगाल में लू चल सकती है।

ये भी पढ़ेंः Imd Weather Update: देश के कई इलाकों में होगी बारिश तो कहीं पड़ेंगे ओले; जानिए अपने शहर का हाल

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो