whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Aaj Ka Mausam: 'लू' से बचना है तो घूम आएं उत्तराखंड-हिमाचल, इन तारीखों में होगी जमकर बर्फबारी

Aaj Ka Mausam 18 April: भारतीय मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में अगले 4 दिनों तक लू चलने की संभावना जताई है। वहीं पहाड़ी राज्यों जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में भारी बर्फबारी की भविष्यवाणी की है।
07:15 AM Apr 18, 2024 IST | Rakesh Choudhary
aaj ka mausam   लू  से बचना है तो घूम आएं उत्तराखंड हिमाचल  इन तारीखों में होगी जमकर बर्फबारी
पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी की संभावना.

Aaj Ka Mausam 18 April: देश में अप्रैल से ही गर्मी कहर ढहा रही है। मौसम विभाग की मानें तो अगले 4 दिनों तक देश के कई राज्यों में लू चल सकती है। पश्चिम बंगाल में 18 अप्रैल को, बिहार में 17-21 अप्रैल तक, झारखंड में 19-21 अप्रैल तक, ओडिशा में 17, 20 और 21 अप्रैल को लू चल सकती है। इसके अलावा तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भी 18 और 19 अप्रैल को लू चल सकती है। वहीं आंध्रप्रदेश और यमन, रायलसीमा और तेलंगाना में 17-19 अप्रैल तक लू चल सकती है।

मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में बारिश की संभावना भी जताई है। इसके अलावा ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। जम्मू-कश्मीर में 19 अप्रैल को अलग-अलग जिलों में भारी वर्षा होने की संभावना है। वहीं उत्तराखंड में 19 और हिमाचल प्रदेश में 18 और 19 मार्च को अलग-अलग जिलों में ओलावृष्टि होने की संभावना है।

मौसम विभाग की ओर से जारी की गई प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस मध्य और ऊपरी क्षोभमंडल स्तर पर ईरान और पाकिस्तान के ऊपर में बना है जो 18 अप्रैल के बाद उत्तर पश्चिमी भारत को भी प्रभावित करेगा। मौसम विभाग ने पंजाब-हरियाणा और दिल्ली में 20 अप्रैल तक, यूपी और राजस्थान में 19 अप्रैल तक आंधी, बिजली और तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना व्यक्त की है।

आईएमडी ने बताया कि एक चक्रवाती परिसंचरण उत्तर-पूर्व बिहार और उससे सटे पश्चिम बंगाल और सिक्किम पर दूसरा निचला क्षोभमंडल पूर्वोत्तर में असम पर स्थित है। ऐसे में इन राज्यों में भारी बारिश हो सकती है।

ये भी पढ़ेंः Aaj Ka Mausam: गर्मी से हो गए हैं परेशान, तो घूम आएं पहाड़, जानें श‍िमला-मनाली में कैसा है मौसम

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो