whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Aaj Ka Mausam: राजधानी दिल्ली में IMD ने जारी किया बारिश का येलो अलर्ट, जानें शिमला-मनाली में कैसा है मौसम

Aaj Ka Mausam 19 April: राजधानी दिल्ली में मौसम विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा दक्षिण भारत के राज्यों में लू चलने की संभावना है। वहीं पहाड़ों में बारिश और बर्फबारी दोनों का अलर्ट जारी किया गया है।
07:07 AM Apr 19, 2024 IST | Rakesh Choudhary
aaj ka mausam  राजधानी दिल्ली में imd ने जारी किया बारिश का येलो अलर्ट  जानें शिमला मनाली में कैसा है मौसम
आज दिल्ली में बारिश का येलो अलर्ट.

Aaj Ka Mausam 19 April: अप्रैल की तपती गर्मी से दिल्ली-एनसीआर के लोगों को जल्द राहत मिल सकती है। मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही 30 से 40 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है। इस दौरान धूल भरी आंधी चलेगी। शुक्रवार को राजधानी दिल्ली का अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

इससे पहले गुरुवार को सुबह तेज खिली। जिससे लोगों को सुबह-सुबह तपिश का अहसास हुआ। सुबह 9 बजे तक तापमान 30 डिग्री को पार कर गया। हालांकि शाम को हवा चलने से लोगों को गर्मी से राहत मिली। इससे पहले थोड़ी देर के लिए हल्के बादल भी छाए रहे। गुरुवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 39.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20.9 डिग्री सेल्सियस रिकाॅर्ड किया गया। वहीं बात करें दिल्ली के अन्य इलाकों के तापमान की तो स्पाॅर्टस काॅम्पलेक्स इलाका सर्वाधिक गर्म रहा। यहां दिन का तापमान 41.3 डिग्री सेल्सियस रहा। नजफगढ़ में 40.6 डिग्री, रिज में 40.4 और पीतमपुरा में 40.1 डिग्री सेल्सियस रहा।

नाॅर्थ ईस्ट से लेकर दक्षिण लू का प्रकोप

दिल्ली के अलावा नाॅर्थ ईस्ट में मौसम विभाग ने 22 अप्रैल तक लू चलने की संभावना जताई है। वहीं दक्षिण भारत में आंध्रप्रदेश के तटीय जिलों, तमिलनाडु और पुडुचेरी में आज लू चलने की भविष्यवाणी विभाग की है। इसके अलावा महाराष्ट्र और गुजरात के सौराष्ट्र, कच्छ में भी लू चलने की संभावना है। वहीं बात करें उत्तरी मध्य भारत की तो यहां झारखंड तथा बिहार के कुछ जिलों में 20 से 22 अप्रैल तक गर्म हवाएं चलने की संभावना है।

ये भी पढ़ेंः Aaj Ka Mausam: ‘लू’ से बचना है तो घूम आएं उत्तराखंड-हिमाचल, इन तारीखों में होगी जमकर बर्फबारी

पहाड़ों में बर्फबारी और बारिश की संभावना

पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में आज बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार दिन का अधिकतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 5 डिग्री रहने की संभावना है। वहीं मनाली में मौसम विभाग ने आज बर्फबारी की संभावना जताई है। यहां दिन का अधिकतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 1 डिग्री रहने की संभावना है। पड़ोसी राज्य उत्तराखंड में भी आज बारिश होने की संभावना है। यहां दिन का अधिकतम तापमान 19 डिग्री और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री तक रहने की संभावना है।

ये भी पढ़ेंः Aaj Ka Mausam: गर्मी से हो गए हैं परेशान, तो घूम आएं पहाड़, जानें श‍िमला-मनाली में कैसा है मौसम

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो