whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Aaj ka Mausam: दिल्ली में छाए काले घने बादल, चल रही ठंडी हवाएं, जानें आज कैसा रहेगा देश का मौसम?

Aaj Ka Mausam 22 April: मौसम विभाग ने आज देश के कई हिस्सों में लू चलने की संभावना जताई है। वहीं दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में तेज हवाओं के साथ बारिश की भविष्यवाणी की है। सोमवार को सुबह 3 बजे दिल्ली एनसीआर और उससे सटे इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई।
07:04 AM Apr 22, 2024 IST | Rakesh Choudhary
aaj ka mausam  दिल्ली में छाए काले घने बादल  चल रही ठंडी हवाएं  जानें आज कैसा रहेगा देश का मौसम
राजधानी दिल्ली में छाएं काले घने बादल।

Aaj Ka Mausam 22 April: दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई हिस्सों में भीषण गर्मी से लोग बेहाल है। हालांकि यूपी और बिहार में आज मौसम विभाग ने बारिश की संभावना जताई है। वहीं सोमवार सुबह तड़के राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में हल्की बारिश हुई। वहीं पश्चिमी यूपी के हापुड़, गाजियाबाद, मुरादाबाद, मेरठ, बिजनौर में भी हल्की बूंदाबांदी हुई। जिससे मौसम खुशगवार हो गया और लोगों को गर्मी से राहत मिली। हालांकि इस दौरान ज्यादा बारिश नहीं हुई। इससे पहले मौसम विभाग ने चेतावनी जारी कर पूर्वी भारत में भयंकर लू चलने की संभावना जताई थी।

वहीं 21 अप्रैल को देश के पूर्वी राज्यों में भारी बारिश हुई। इनमें मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा शामिल है। वहीं ओडिशा, गोवा, और कर्नाटक में भी हल्की बूंदाबांदी हुई। मौसम विभाग ने दक्षिण केरल, दक्षिण पूर्व तेलंगाना, पूर्वी मेघालय, दक्षिण-पूर्व असम और मणिपुर में गरज, तेज़ हवाओं और बिजली के साथ मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है।

उत्तर भारत में लद्दाख और जम्मू कश्मीर में 22 अप्रैल को, वहीं 22 और 23 अप्रैल को हिमाचल उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश होगी। इसके साथ ही तूफान और बिजली कड़कने का भी अलर्ट है। इसके अलावा पूर्वी राजस्थान और पश्चिमी उत्तरप्रदेश में आज हल्की बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार 26 अप्रैल को हिमालयी राज्यों में नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। 21 अप्रैल को गंगीय पश्चिम बंगाल के अलग-अलग हिस्सों में गंभीर हीट वेव और बिहार, झारखंड और ओडिशा के अलग-अलग हिस्सों में हीट वेव की स्थिति बनी रही।

ये भी पढ़ेंः Aaj Ka Mausam: राजधानी दिल्ली में IMD ने जारी किया बारिश का येलो अलर्ट, जानें शिमला-मनाली में कैसा है मौसम

ये भी पढ़ेंः Aaj Ka Mausam: ‘लू’ से बचना है तो घूम आएं उत्तराखंड-हिमाचल, इन तारीखों में होगी जमकर बर्फबारी

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो