whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

दिल्ली में 500 AQI, 30 डिग्री तापमान; जानें अगले 7 दिन कैसा रहेगा मौसम?

Aaj Ka Mausam: मौसम विभाग ने अगले 7 दिन देशभर में मौसम शुष्क रहने के आसार जताए हैं। वहीं दिवाली के बाद ठंड बढ़ने के आसार हैं। जम्मू कश्मीर में हल्की बारिश हो सकती है, लेकिन इससे ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। आइए जानते हैं कि अगले 7 दिन मौसम कैसा रहने वाला है?
08:34 AM Oct 27, 2024 IST | Khushbu Goyal
दिल्ली में 500 aqi  30 डिग्री तापमान  जानें अगले 7 दिन कैसा रहेगा मौसम
दिल्ली में वायु प्रदूषण बढ़ता ही जा रहा है।

27 October Today IMD Weather Forecast: समुद्र में उठा चक्रवाती तूफान दाना अब पूरी तरह दब चुका है, लेकिन इस तूफान ने ओडिशा और पश्चिम बंगाल को करोड़ों का नुकसान पहुंचाया। अक्टूबर का महीना खत्म होने वाला है और अमूमन यह महीना प्री-विंटर सीजन होता है। हल्की ठंड के साथ हल्के गर्म कपड़े इस महीने में पहने जाते हैं, लेकिन इस साल बिल्कुल उल्टा हो रहा है। हालांकि सुबह-शाम हल्की ठंड महसूस होने लगी है, लेकिन दिन में धूप खिलने से राजधानी का तापमान अक्टूबर के आखिरी हफ्ते में भी 34 के आस-पास बना हुआ है। दिन में हल्की गर्मी और उमस महसूस हो रही है। हालांकि साइक्लोन दाना जब ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तट से टकराया तो देशभर में ठंडी हवाएं चलीं, लेकिन इन हवाओं का ज्यादा असर नहीं पड़ा। तूफान दब चुका है और मौसम विभाग ने अगले 7 दिन मौसम साफ रहने की संभावना जताई है। आइए जानते हैं कि अगले 7 दिन देशभर में मौसम कैसा रहेगा?

Advertisement

Advertisement

31 अक्टूबर तक मौसम शुष्क रहेगा

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की रिपोर्ट के अनुसार, अगले 7 दिन देशभर में मौसम शुष्क रहेगा। हालांकि दक्षिण तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप में अगले 24 घंटे में बारिश होने की संभावना है, लेकिन बाकी देश में मौसम साफ रहेगा। हालांकि चक्रवाती तूफान दाना के कारण बने 2 एंटी साइक्लोनिक सर्कुलेशन पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव कर रहे हैं, लेकिन इसके असर से 27 से 30 अक्टूबर तक जम्मू कश्मीर में हल्की से मध्यम बारिश होगी। वहीं दक्षिण पूर्व अरब सागर में 35 से 45 किलोमीटर प्रति घंटे की हवाएं चल सकती है, जिसका असर लक्षद्वीप में देखने को मिलेगा। इसके अलावा 31 अक्टूबर तक बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में किसी तरह की हलचल होने का अलर्ट नहीं है। दिवाली के बाद मौसम करवट बदल सकता है। दिवाली के बाद पहाड़ों पर बर्फबारी होने और मैदानी राज्यों में ठंड का प्रकोप बढ़ सकता है।

Advertisement

यह भी पढ़ें:UPSC टॉपर के 5 फॉर्मूले IAS अफसर बनाएंगे! पहले अटेम्पट में चूकीं, दूसरे में मिलीं ऑल इंडिया-1 RANK

राजधानी में मौसम के हालात कैसे?

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में मौसम काफी अजीबोगरीब है। सुबह-शाम हल्की ठंड़ पड़ रही है, लेकिन दिन में धूप निकलने से गर्मी और उसम महसूस हो रही है। दिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान 34.08 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26.62 डिग्री रिकॉर्ड हुआ। आज 27 अक्टूबर 2024 की सुबह अधिकतम तापमान 30.77 °C रहा। दिन में न्यूनतम और अधिकतम तापमान 22.05 °C और 33.29 °C रहने के आसार हैं। हवा में 25% नमी है और हवा की स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है। कल सोमवार 28 अक्टूबर 2024 को दिल्ली में न्यूनतम और अधिकतम तापमान 26.62 °C और 34.08 °C रहने का अनुमान है। वहीं दिल्ली में आज AQI 500। आनंद विहार, जहांगीरपुरी, मुंडका, वजीरपुर, विवेक विहार और सोनिया विहार में वायु प्रदूषण काफी है। वहीं अगले 7 दिन मौसम बिल्कुल साफ और शुष्क रहेगा।

यह भी पढ़ें:Traffic Advisory: अलर्ट! 3 दिन दिल्ली में बंद रहेंगी सड़कें, ये एडवाइजरी पढ़कर ही निकलें घर से

Open in App
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो