whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

20 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, दिल्ली-NCR में बादल बरसेंगे या नहीं? पढ़ें IMD का ताजा अपडेट

Today Weather Forecast: मानसून के बादल पूरे देश में जमकर बरस रहे हैं। कई राज्यों में भारी बारिश के कारण बाढ़ आई हुई है। 4 राज्यों में बाढ़ से करीब 100 लोग मारे जा चुके हैं। आज के लिए भी मौसम विभाग ने ताजा अपडेट दिया है, आइए जानते हैं...
08:21 AM Sep 03, 2024 IST | Khushbu Goyal
20 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी  दिल्ली ncr में बादल बरसेंगे या नहीं  पढ़ें imd का ताजा अपडेट
मानसून के बादल पूरे देश में झमाझम बादल बरस रहे हैं।

Today Weather Forecast Update: देश में मानसून इस साल जोरदार तरीके से एक्टिव है। वहीं मानसून की बारिश ने देश के कई राज्यों में तबाही मचा रखी है। असम, गुजरात के बाद दक्षिण भारत के कई राज्य बाढ़ के पानी में डूबे हैं। 2 राज्यों में 30 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली से लेकर हिमाचल प्रदेश तक पिछले एक महीने से बारिश का दौर जारी है।

हालांकि बारिश होने से मैदानी इलाकों में मौसम सुहाना बना जाता है, लेकिन उमस ने भी लोगों को परेशान किया हुआ है। वहीं मौसम विभाग ने आज भी दिल्ली-NCR समेत 20 राज्यों में अच्छी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। वहीं अगले 7 दिन बारिश से राहत मिलने के कोई आसार नहीं है, ऐसी मौसम विभाग की भविष्यवाणी है। आइए जानते हैं कि आज और आने वाले दिनों में देशभर में मौसम कैसा रहेगा?

इस वजह से तल्ख मौसम के तेवर

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, अरब सागर के नॉर्थ-वेस्ट में मानसूनी हवाओं ने दबाव का क्षेत्र बनाया हुआ है। इसलिए देशभर में मौसम को तेवर तल्ख हैं और मैदानों से लेकर पहाड़ों तक भारी बारिश हो रही है। आज दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, बिहार, गुजरात, महाराष्ट्र, तेलंगाना, मध्य प्रदेश, राजस्थान, अंडमान निकोबार, कर्नाटक, केरल, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, सिक्किम, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, ओडिशा, गोवा, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, बिहार, हरियाणा, पंजाब, जम्मू कश्मीर, राजस्थान, झारखंड में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 7 दिन देश के कई राज्यों में भारी बारिश होती रहेगी। दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, तेलंगाना, झारखंड में अगले 3 दिन अच्छी बारिश होगी।

दिल्ली में आज बारिश होने की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार, आज दिल्ली-NCR में बारिश होने का यलो अलर्ट रहेगा। दिल्ली के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। आसमान में घने काले बादल छाए रहेंगे और हवाएं चल सकती हैं। आज राजधानी का अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रिकॉर्ड किया जा सकता है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो