होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

अलर्ट! चक्रवाती तूफान से भारी बारिश की चेतावनी; दिल्ली समेत 15 राज्यों में खूब बरसेंगे बादल, देखें IMD का अपडेट

Aaj Ka Mausam: मानसून के जाने से पहले भारी बारिश के लिए एक बार फिर देशवासी तैयार रहें। साइक्लोनिक सर्कुलेशन बनने से चक्रवाती तूफान उठेगा और मानसून के बादल जाते-जाते जमकर बरसेंगे। आइए जानते हैं कि IMD का लेटेस्ट अपडेट क्या कहता है?
07:07 AM Sep 23, 2024 IST | Khushbu Goyal
मानूसन की विदाई में अभी एक हफ्ता और लगेगा।
Advertisement

Cyclone Alert in Bay Of Bengal: मानसून की विदाई होने वाली है, लेकिन इस बार मानसून 16 दिन ज्यादा बरस रहा है। हालांकि आज बंगाल की खाड़ी से राजस्थान के रास्ते मानसून चला जाएगा, लेकिन इससे पहले बंगाल की खाड़ी में जो नया साइक्लोनिक सर्कुलेशन बन रहा है, उसके कारण भीषण चक्रवाती तूफान उठेगा और पूरे देश में एक बार फिर भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने अगले हफ्ते उत्तर भारत के कई राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है। आज भी दिल्ली-NCR समेत देश के 16 राज्यों में भारी बारिश होने का अलर्ट मौसम विभाग ने दिया है। आज केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, असम, मेघालय, नागालैँड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, ओडिशा और गोवा में भारी बारिश होगी। आइए मौसम का ताजा हाल जानते हैं...

Advertisement

 

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम?

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, दिल्ली में 2 दिन से बारिश नहीं हुई है और अगले 2 दिन बारिश होने की संभावना भी नहीं है, लेकिन 25 की रात से मौसम करवट बदल लेगा। इसके बाद अच्छी बारिश होने के आसार हैं। हालांकि पिछले 3 दिन से अच्छी धूप खिलने से लोगों को उमस का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन जल्दी ही मौसम बदल जाएगा। 25 सितंबर से बारिश होने के बाद गुलाबी ठंड असर दिखाने लगेगी।

Advertisement

आज राजधानी का अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रहने के आसार हैं। वहीं हल्के बादल भी छाए रहेंगे। कल 24 सितंबर को भी बादल छाए रह सकते हैं। अधिकतम तापमान 26 डिग्री से 36 डिग्री के बीच रह सकता है। 25 सितंबर को तापमान 26 डिग्री से 34 डिग्री के बीच रह सकता है। बादल छाएंगे और हल्की बारिश होगी। 26 सितंबर को पारा 26 डिग्री से 33 डिग्री के बीच रहेगा और गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं। 27 सितंबर को गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। तापमान 25 डिग्री से 33 डिग्री के बीच रहेगा।

 

इन राज्यों में भी खूब बरसेंगे बादल

मौसम विभाग के अनुसार, कल 24 सितंबर को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, महाराष्ट्र, गोवा, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघायल, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, कर्नाटक, केरल और आंध्र प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट रहेगा। मध्य प्रदेश में आज बारिश होने के आसार नहीं हैं, लेकिन 24 सितंबर को हल्की से तेज बारिश हो सकती है। 5 जिलों में गरज-चमक और तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हो सकती है। 1 जून से 30 सितंबर तक मध्य प्रदेश में 949.5MM बारिश होती है, लेकिन इस बार 22 सितंबर तक ही 1064.7MM बारिश हो चुकी है। छत्तीसगढ़ में कई जिलों नें अगले 5 दिन गरज-चमक के साथ बिजली गिर सकती है और हल्की से मध्यम बारिश होगी।

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka Mausamcyclone alertDelhi NCR Rainimd weather forecastMonsoon 2024
Advertisement
Advertisement