whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

UP में तूफानी बारिश की चेतावनी, बिहार में फ्लैश फ्लड का अलर्ट; दिल्ली समेत पूरे देश में कैसा रहेगा मौसम?

Aaj Ka Mausam: दिल्ली में ठंडी हवाएं चल रही हैं और घने काले बादल छाए हुए हैं। आज उत्तर प्रदेश में तूफानी बारिश हो सकती है और बिहार में फ्लैश फ्लड आने की चेतावनी है। आइए जानते हैं कि आज देशभर का मौसम कैसा रहने वाला है?
07:05 AM Sep 28, 2024 IST | Khushbu Goyal
up में तूफानी बारिश की चेतावनी  बिहार में फ्लैश फ्लड का अलर्ट  दिल्ली समेत पूरे देश में कैसा रहेगा मौसम
दिल्ली में 2-3 दिन मौसम सुहाना रह सकता है।

Today IMD Weather Forecast: मानसून की विदाई अगले हफ्ते ही संभव है। क्योंकि बंगाल की खाड़ी में साइक्लोनिक सर्कुलेशन और लो प्रेशर वाला टर्फ बना हुआ है। इसके चलते देशभर में मौसम के तेवर तल्ख बने हुए हैं। मौसम विभाग ने आज उत्तर प्रदेश में बहुत भारी तूफानी बारिश होने के आसार जताए हैं। वहीं नेपाल में भारी बारिश के कारण बिहार में फ्लैश फ्लड आने की चेतावनी है।

Advertisement

साथ ही मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, महाराष्ट्र, गुजरात, बिहार समेत 8 राज्यों में अच्छी बारिश होने का भी अलर्ट है। दिल्ली में ठंडी हवाएं चल रही हैं और घने काले बादल छाए हैं, लेकिन बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने कल 29 सितंबर को भी देश के 5 राज्यों असम, मेघालय, केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी में भारी बारिश होने का अलर्ट दिया है। आइए जानते हैं कि आज देशभर में मौसम कैसा रहने वाला है?

Advertisement

उत्तर प्रदेश और बिहार में ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार, बीते दिन उत्तर प्रदेश में मूसलाधार बारिश हुई। अयोध्या में भारी बारिश से सड़कों पर 2 से 3 फीट पानी भरा है। मौसम खराब होने के चलते अयोध्या, सुल्तानपुर, जौनपुर, गाजीपुर में स्कूल बंद रहे। अयोध्या में आज भी स्कूलों में छुट्टी रहेगी, क्योंकि मौसम विभाग ने आज भी उत्तर प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश होने की चेतावनी दी है। वहीं बिहार में आज फ्लैश फ्लड का अलर्ट है। क्योंकि नेपाल में भारी बारिश होने से कोसी और गंडक नदियां उफान पर बह रही हैं। अगर पानी का लेवल और बढ़ा तो कोसी पिछल 56 साल का रिकॉर्ड तोड़ सकती है और बिहार के 13 जिलों पर बाढ़ का खतरा मंडरा सकता है।

Advertisement

दिल्ली में सुहाना बना रहेगा मौसम

दिल्ली-NCR में आज सुबह मौसम काफी सुहाना रहा। हवाओं ने ठंडक का अहसास कराया। वहीं आसमान में घने काले बादल छाए रहे। मौसम विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक, दिल्ली में 2-3 दिन मौसम सुहाना बना रहेगा, लेकिन बारिश होने की संभावना नहीं है। इसलिए मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि 29 सितंबर को दिल्ली से मानसून चला जाएगा। वहीं आज शाम तक मौसम करवट बदल सकता है। हल्की बारिश हो सकती है। ऐसे में आज राजधानी का अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रिकॉर्ड हो सकता है। 29 सितंबर से 3 अक्टूबर तक भी दिल्ली-NCR का मौसम खराब रहेगा।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो