whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

आएगा चक्रवात...55 kmph की स्पीड से चलेंगी हवाएं, इन राज्यों में होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

Aaj Ka Mausam: दिल्ली-एनसीआर में 7 अक्टूबर को सूरज बादलों के साथ लुकाछिपी करेगा। मौसम विभाग के अनुसार गुजरात, मध्यप्रदेश, बिहार और यूपी के कुछ जिलों में हल्की बारिश हो सकती है।
05:41 PM Oct 06, 2024 IST | Amit Kasana
आएगा चक्रवात   55 kmph की स्पीड से चलेंगी हवाएं  इन राज्यों में होगी बारिश  मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

Aaj Ka Mausam: देशभर में मानसून खत्म हो गया है, फिलहाल यहां कुछ राज्यों में मध्यम से तेज बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने रविवार को 7 से 11 अक्टूबर तक उत्तरी तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल में तेज बारिश होने की आशंका जताई है। वहीं, दिल्ली, नोएडा और फरीदबाद समेत एनसीआर में 7 अक्टूबर को अलग-अलग इलाकों में बादल छाए रहेंगे, यहां दिनभर सूरज बादलों से लुकाछिपी करेगा।

Advertisement

7 और 8 अक्टूबर को यूपी, बिहार के कुछ जिलों में होगी हल्की बारिश 

मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण पश्चिम, पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी, उत्तरी तमिलनाडु और दक्षिणी आंध्र प्रदेश के तटों पर साइक्लोनिक सर्कुलेशन बनी हुई है। जिसका असर यूपी, बिहार और अन्य राज्यों में देखने को मिल रहा है। यही वजह है कि रविवार को पंजाब के कई इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश हुई। 7 और 8 अक्टूबर को यूपी, बिहार के कुछ जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है।

Advertisement

यहां 55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं

मौसम विभाग के अनुसार दक्षिणपूर्व अरब सागर के ऊपर, केरल तट के आसपास, लक्षद्वीप क्षेत्र, मन्नार की खाड़ी में, कर्नाटक तट के पास, दक्षिण पश्चिम खाड़ी, बंगाल के उत्तरी हिस्से और तमिलनाडु तट के पास 7 से 10 अक्टूबर के बीच 55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार के साथ तेज हवाएं और तूफनी मौसम बने रहने के आसार हैं। इसके अलावा गुजरात, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र के अलग-अलग इलाकों में अगले दो दिन में हल्की बारिश होगी।

Advertisement

ये भी पढ़ें: आंख रगड़ना पड़ सकता है भारी, तुरंत छोड़ दें ये आदत नहीं तो चली जाएगी रोशनी!

7 अक्टूबर को नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में बारिश

मौसम विभाग की वेबसाइट के अनुसार अगले 6 दिनों के दौरान अरुणाचल प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर तेज बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा असम और मेघालय में तेज बारिश होगी। वहीं, 7 अक्टूबर को नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में बारिश होने के आसार हैं।

ये भी पढ़ें: सोशल मीडिया पर भिड़ गए ओला के मालिक Bhavish Aggarwal और कॉमेडियन Kunal Kamra, सामने आई ये बड़ी वजह

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो