होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

45kmph की स्पीड से चलेंगी हवाएं, इन राज्यों में चक्रवात का अलर्ट, मौसम विभाग ने दिया बारिश पर बड़ा अपडेट

Aaj Ka Mausam:मौसम विभाग के अनुसार दक्षिणी केरल और उसके आसपास के क्षेत्रों, दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी से लेकर दक्षिण में लक्षद्वीप तक साइक्लोनिक सर्कुलेशन की आशंका बनी हुई है।
07:31 PM Oct 07, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Aaj Ka Mausam: मानसून जाते-जाते कई राज्यों में बारिश हो रही है। पिछले 24 घंटे में ओडिशा, असम, मेघालय, तटीय कर्नाटक के क्षेत्र, कर्नाटक के दक्षिणी भाग, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में तेज बारिश हुई है। मौसम विभाग के अनुसार 8 और 9 अक्टूबर को केरल, माहे, तमिलनाडु, कर्नाटक और लक्षद्वीप में तेज बारिश होने का अनुमान है।

Advertisement

मौसम विभाग के अनुसार 8 से 10 अक्टूबर के बीच गुजरात, मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र के अलग-अलग जिलों में बारिश होने की संभावना बनी हुई है। इसके अलावा अगले कुछ दिन दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद समेत एनसीआर में आसमान साफ रहेगा। यहां दिन में तेज धूप खिलेगी और सुबह- शाम तापमान सामान्य से 2 डिग्री तक कम रहने का अनुमान है। इसके बाद 15 अक्टूबर से एनसीआर में धीरे-धीरे हल्की ठंड पड़ने लगेगी।

ये भी पढ़ें: हुड्डा-शैलजा के बाद हर‍ियाणा CM पद की रेस में कौन सा तीसरा नया नाम हुआ शामिल?

Advertisement

इन जगहों पर चक्रवात की चेतावनी

मौसम विभाग के अनुसार दक्षिणी केरल और उसके आसपास के क्षेत्रों, दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी से लेकर दक्षिण में लक्षद्वीप तक साइक्लोनिक सर्कुलेशन यानी चक्रवात की आशंका बनी हुई है। इसके अलावा तमिलनाडु, दक्षिण केरल, दक्षिणपूर्व और पूर्वमध्य अरब सागर पर चक्रवात बना हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में फिलहाल उमस जारी रहेगी। इसके अलावा मुंबई में अभी अगले एक हफ्ते रुक-रुककर बारिश होने के आसार हैं।

45 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं

मौसम विभाग के अनुसार मालदीव, लक्षद्वीप क्षेत्रों और निकटवर्ती कोमोरिन क्षेत्र, दक्षिण-पूर्व के कई हिस्सों में 45 से 55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अनुमान बना हुआ है। इसके अलावा अरब सागर, केरल तट के साथ-साथ, मन्नार की खाड़ी, उत्तरी तमिलनाडु तट और दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी में 45 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी।

ये भी पढ़ें: कंगना रनौत की मुश्‍क‍िलें बढ़ीं! आजादी वाले बयान पर कोर्ट ने भेजा नोट‍िस

Open in App
Advertisement
Tags :
IMD AlertRain
Advertisement
Advertisement