खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ठंड 'टॉर्चर' करने को तैयार; 3 दिन भारी बारिश के आसार, पढ़ें देशभर के लिए IMD का अपडेट

Aaj Ka Mausam: मानसून जाने वाला है और ठंड दस्तक दे चुकी है। बारिश थमने लगी है, लेकिन मौसम विभाग ने आगे भी बारिश होने का अलर्ट दिया है। देश के कुछ राज्यों में अगले 3 दिन बादल बरस सकते हैं। पढ़ें मौसम विभाग का ताजा अपडेट...
07:06 AM Sep 15, 2024 IST | Khushbu Goyal
Delhi Rain
Advertisement

IMD Today Weather Report: मानसून जाने को है और ठंड दस्तक दे चुकी है। मौसम विभाग ने मानसून की तरह सर्दी-ठंड के लिए भी भविष्यवाणी की है, जिसके अनुसार इस बार भयंकर ठंड पड़ेगी। कई राज्यों में तापमान 3 डिग्री तक और माइनस में जा सकता है। क्योंकि मानसून अभी गया नहीं है, इसलिए अभी तक बारिश भी लगातार हो रही है, जिससे सुबह-शाम अब उमस नहीं ठंडक का अहसास होने लगा है। पिछले एक महीने से तो हर रोज बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने अगले 3 दिन और बारिश होने की संभावना जताई है। आइए जानते हैं कि आज और अगले 2 दिन मौसम कैसा रहने वाला है?

Advertisement

 

आज इन राज्यों में बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार, आज शाम तक दिल्ली-NCR, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़ और पूर्वोत्तर राज्यों में बारिश हो सकती है। अगले हफ्ते पश्चिमी और मध्य भारत में बादल खूब बरस सकते हैं। 15 से 17 सितंबर और 17 से 18 सितंबर के बीच मध्य प्रदेश में अच्छी बारिश होने की संभावना है। बांग्लादेश के पास समुद्र में दबाव का क्षेत्र बनने से 15 से 20 सितंबर के बीच समुद्र तटीय राज्यों और उनसे सटे राज्यों में बारिश होने के आसार हैं। बारिश के कारण पहाड़ी राज्यों में लैंडस्लाइड होने का खतरा है तो लोग संभलकर रहें।

Advertisement

 

दिल्ली में ऐसा चल रहा मौसम का मूड

राजधानी दिल्ली और इससे सटे नोएडा में पिछले 3 दिन से रोज बारिश हो रही है। हालांकि बीते दिन धूप खिली, लेकिन बादल भी छाए रहे। शाम को बौछारें पड़ीं और हवाएं चलीं। आज रविवार को भी बादल छाए रह सकते हैं और अधिकतम तापमान 33 न्यूनतम तापमान 23 रहेगा। कल सोमवार को दिल्ली का मौसम शुष्क रहेगा। 17 से 19 सितंबर के बीच 3 दिन बारिश हो सकती है। 20 सितंबर से मौसम फिर बदलेगा और इसके बाद बारिश होने की संभावना नहीं, लेकिन लोगों को ठंड का अहसास हो सकता है। आज सुबह भी मौसम में ठंडक रही और हवाएं भी चल रही थीं।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka MausamDelhi NCR Rainimd weather forecastMonsoon 2024Weather Report
Advertisement
Advertisement