ठंड ने दी दस्तक! मानसून की बारिश बनी आफत; आज 4 राज्यों के लिए रेड अलर्ट, देखें IMD का अपडेट

Aaj Ka Mausam: देश में हल्की ठंड का अहसास होने लगा है, लेकिन बारिश का दौर अभी तक नहीं थमा है। मानसून जाने को भी, फिर भी झमाझम बरस रहा है। मौसम विभाग ने आज भी बारिश होने का अलर्ट दिया है। आइए जानते हैं कि आज मौसम कैसा रहेगा?

featuredImage
मौसम विभाग ने दिल्ली में अगले 4 दिन बारिश का अनुमान जताया है।

Advertisement

Advertisement

IMD Weather Forecast Today: मानसून जाने को है और ठंड ने भी दस्तक दे दी है। जी हां, सुबह-शाम हल्की ठंड महसूस होने लगी है। वहीं मानसून की बारिश अपनी वापसी के दिनों में भी आफत बनी हुई है। आमतौर पर मानसून 15 सितंबर तक चला जाता है और 10 सितंबर आते-आते बारिशें बंद हो जाती हैं, लेकिन इस बार मानसून के देरी से जाने का अनुमान मौसम विभाग ने लगाया है। बीते दिन देश के कई राज्यों में अच्छी बारिश हुई। चंडीगढ़ में आज सुबह भी अच्छी बारिश हुई। वहीं मौसम विभाग ने आज देश के 18 से ज्यादा राज्यों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया हुआ है। आइए जानते हैं कि आज देशभर में मौसम कैसा रहेगा और बारिश से हालात कैसे हैं?

 

दिल्ली में अगले 3 दिन बरसेंगे बादल

मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुसार, राजधानी दिल्ली में अगले 3 दिन बादल खूब बरसेंगे। आज भी शाम तक मौसम करवट बदल लेगा और कई इलाकों में मूसलाधार बारिश हो सकती है। ठंडी हवाएं चलने से ठंडक का अहसास होगा। आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 डिग्री रिकॉर्ड किया जा सकता है। न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहने के आसार हैं।

बीते दिन मध्य प्रदेश के 10 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश हुई थी, वहीं मौसम विभाग ने अगले 4 दिन प्रदेश का मौसम खराब रहने की संभावना जताई है। रविवार और सोमवार को बारिश के कारण हुए हादसों में 12 लोगों की जान जा चुकी है। विदिशा में बेतवा नदी में 5 लोग डूब गए थे। सीहोर में दिगंबर वाटरफॉल में एक डॉक्टर डूब गया था। राजस्थान में भी अगले 3 दिन भारी बारिश हो सकती है।

 

आज और कल इन राज्यों में बरसेंगे बादल

मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुसार, आज ओडिश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश होने का रेड अलर्ट रहेगा। इसके अलावा दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान, उत्तराखंड, गुजरात, महाराष्ट्र, गोवा, झारखंड, पश्चिम बंगाल, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, बिहार, असम, मणिपुर समेत देशभर में मानसून के बादल जमकर बरस सकते हैं।

Open in App
Tags :