50KM स्पीड वाला चक्रवाती तूफान आएगा! छत्तीसगढ़-UP में 18 मौत; जानें आज कहां-कहां बरसेंगे बादल?

Aaj Ka Mausam: मानसून की बारिश आगे भी खूब कहर बरपाएगी। मौसम विभाग ने आज भी 20 से ज्यादा राज्यों में बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। वहीं समुद्र तटीय राज्यों में चक्रवाती तूफान आने की संभावना है। आइए देशभर में मौसम का हाल जानते हैं?

featuredImage
मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट।

Advertisement

Advertisement

Today IMD Weather Forecast: मानसून के बादल खूब कहर बरपा रहे हैं। बीते दिन आंध्र प्रदेश, हिमाचल, राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ में जमकर बारिश हुई, जिस वजह से लोगों ने अपनी जान भी गंवाई। छत्तीसगढ़ में बिजली गिरने से 9 लोगों की मौत है गई। उत्तर प्रदेश में भी अलग-अलग हादसों में एक दिन में 9 लोगों की जान गई है।

मौसम विभाग ने आज भी 20 से ज्यादा राज्यों में बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। वहीं बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान बनने का खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में समुद्र तटीय राज्यों में भारी बारिश हो सकती है और 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाला तूफान कहर बरपा सकता है। IMD ने 7 राज्यों में भारी बारिश का रेड अलर्ट दिया है। बाकी राज्यों में 2 दिन ऑरेंज अलर्ट रहेगा। आइए जानते हैं कि देशभर में मौसम से क्या हालात बने हुए हैं?

 

आज और अगले 2 दिन ऐसा रहेगा राज्यों में मौसम

बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने से चक्रवात बन रहा है, जिससे आंध्र प्रदेश, ओडिशा, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, झारखंड, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान में बारिश हो रही है। अगले 3 दिन इन राज्यों में मौसम खराब ही रहेगा। राजधानी दिल्ली और इससे सटे शहरों में भी आज और कल हल्की बारिश होने की संभावना है। 11 सितंबर से छत्तीसगढ़ में भारी बारिश होने के आसार हैं, तब तक 3 दिन मौसम खराब ही रहेगा।

उत्तर प्रदेश में 11 और 12 सितंबर को अच्छी बारिश हो सकती है। 4 दिन प्रदेश का मौसम खराब ही रहेगा।
IMD ने उत्तराखंड के 13 जिलों में भारी बारिश होने की आशंका जताई है। पहाड़ों पर लैंड स्लाइड होने से हादसे होने का खतरा है। हिमाचल प्रदेश के 5 जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। लोगों को पहाड़ी इलाकों में न जाने की सलाह मौसम विभाग ने दी है।

 

Open in App
Tags :