whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

50KM रफ्तार वाला तूफान, भारी बारिश...बंगाल के लिए चेतावनी, दिल्ली समेत पूरे देश में कैसा रहेगा मौसम?

Aaj Ka Mausam: दिल्ली में आज भी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने दिल्ली समेत 16 राज्यों में भारी बारिश होने का अलर्ट दिया है। पश्चिम बंगाल में तूफान आने की चेतावनी है। आइए जानते हैं कि देशभर में बारिश से किसी तरह के हालात बने हुए हैं?
07:02 AM Sep 08, 2024 IST | Khushbu Goyal
50km रफ्तार वाला तूफान  भारी बारिश   बंगाल के लिए चेतावनी  दिल्ली समेत पूरे देश में कैसा रहेगा मौसम
Cyclone Latest Update

Today IMD Weather Forecast: मानसून की वापसी का टाइम आ गया, लेकिन अभी भी मानसून के बादल झमाझम बरस रहे हैं। राजधानी दिल्ली में आज भी घने काले बादल छाए हुए हैं। बीती रात दिल्ली और इससे सटे नोएडा में खूब बारिश हुई। इससे पहले दोपहर में भी अच्छी बारिश रही। मौसम विभाग ने आज भी दिल्ली समेत देशभर के 16 राज्यों में भारी बारिश होने का यलो अलर्ट जारी किया हुआ है। महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, ओडिशा में बहुत भारी बारिश होने का अलर्ट है। पश्चिम बंगाल में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाला तूफान आने की आशंका है। तेलंगाना के 29 जिले बाढ़ के पानी में डूबे हैं। राजस्थान में बारिश इस बार रिकॉर्ड तोड़ चुकी है। आइए जानते हैं कि आज देशभर में मौसम कैसा रहने वाला है?

दिल्ली में ऐसे हैं मौसम के हालात

राजधानी दिल्ली में एक अगस्त से लागतार मानसून के बादल बरस रहे हैं। बीते दिन भी दिल्ली और नोएडा में अच्छी बारिश हुई। दोपहर में और रात में खूब बादल बरसे। आज सुबह भी दोनों शहरों में घने काले बादल छाए हुए हैं। मौसम सुहाना बना हुआ है। मौसम विभाग ने आज भी दिल्ली-नोएडा में बारिश होने की संभावना जताई है। वहीं आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रिकॉर्ड किया जा सकता है।

बंगाल में समुद्र में उठेंगी ऊंची लहरें

मौसम विभाग ने आज पश्चिम बंगाल में तूफान आने और समुद्र में ऊंची लहरें उठने की संभावना जताई है। यह सुपर टाइफून यागी का असर हो सकता है। आज कल और परसो पश्चिम बंगाल में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। इसलिए मौसम विभाग की ओर से मछुआरों और टूरिस्टों को समुद्र से दूर रहने की सलाह दी गई है।

आज और कल इन राज्यों में होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार, आज और कल दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड, महाराष्ट्र, बंगाल, गोवा, गुजरात, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, ओडिशा, केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश समेत अन्य राज्यों में भारी बारिश हो सकती है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो