whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

35 डिग्री तापमान...उमस का टॉर्चर! आज 14 राज्यों में भारी बारिश होने की चेतावनी, पढ़ें IMD का ताजा अपडेट

IMD Weather Forecast: मानसून की बारिश, गर्मी के मौसम की उमस, शरद ऋतु की गुलाबी ठंड सितंबर के आखिरी हफ्ते में तीनों एक साथ अपना अहसास करा रही हैं। दिन में जहां उमस लोगों को परेशान कर रही, वहीं ठंड का अहसास भी होने लगा है। देखें आज मौसम कैसा रहने वाला है?
06:56 AM Sep 24, 2024 IST | Khushbu Goyal
35 डिग्री तापमान   उमस का टॉर्चर  आज 14 राज्यों में भारी बारिश होने की चेतावनी  पढ़ें imd का ताजा अपडेट
बारिश, गर्मी और सर्दी एक साथ अपना अहसास करा रही हैं।

IMD Today Weather Forecast: मानसून वापस जाने लगा है, बारिश का सिलसिला थमने लगा है। साथ ही सुबह-शाम गुलाबी ठंड सताने लगी है, लेकिन दिन में उमस का टॉर्चर भी लोगों को सहना करना पड़ रहा है, क्योंकि 2 राज्यों में तापमान 35 डिग्री पार कर गया है। बीते दिन दिल्ली में अधिकतम तापमान 37 डिग्री और मध्य प्रदेश में 35.1 डग्री दर्ज किया गया। राजधानी में करीब 57 प्रतिशत ह्यूमिडिटी भी रिकॉर्ड की गई। मौसम विभाग ने अभी दिल्ली में बारिश होने की संभावना नहीं जताई है, लेकिन देशभर के करीब 15 राज्यों में आज बारिश होने का यलो अलर्ट रहेगा। आइए जानते हैं कि मौसम को लेकर IMD का ताजा अपडेट क्या कहता है?

Advertisement

Advertisement

दिल्लीवासियों को टॉर्चर कर रही उमस

एक अगस्त से 20 सितंबर तक लगातार बारिश होने के बाद राजधानी में अब मानसून थम गया है। मानसून की दिल्ली से वापसी हो चुकी है। पिछले 3 दिन से राजधानी में बारिश नहीं हुई है, लेकिन उमस अपने चरम पर है। दिल्ली में सोमवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री रिकॉर्ड हुआ। वहीं ह्यूमिडिटी 57% रही, जो जब तक का रिकॉर्ड है। मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार, आज भी राजधानी में मौसम साफ रहेगा, अच्छी धूप खिलेगी और उमस का टॉर्चर लोगों को सहना पड़ेगा। वहीं सुबह शाम हल्की ठंड भी महसूस होने लगी है। कल रात से मौसम करवट बदल सकता है। इसके बाद 3 दिन तक बारिश हो सकती है।

Advertisement

अन्य राज्यों में हालात कैसे?

दिल्ली के अलावा मध्य प्रदेश का तापमान भी 35 पार पहुंच गया है। बीते दिन टीकमगढ़ में 35.5, सतना में 35.1, गुना में 35.8 और ग्वालियर में 35.4 डिग्री अधिकतम तापमान रिकॉर्ड किया गया। बिहार में गंगा नदी अभी भी उफान पर बह रही है। 10 से ज्यादा जिलों के सभी गांव बाढ़ के पानी से भरे हैं। 10 लाख से ज्यादा लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। उत्तर प्रदेश में भी गंगा खतरे के निशान से ऊपर है। कानपुर के 10 से ज्यादा गांव बाढ़ में डूबे हैं।

आज और इन राज्यों में बरसेंगे बादल

मौसम विभाग के अनुसार, आज कर्नाटक, गोवा और महाराष्ट्र में बहुत भारी बारिश हो सकती है। केरल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, गुजरात, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, असम, मेघालय, ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में आज भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा कोंकण-गोवा, उत्तराखंड, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, झारखंड, कर्नाटक में भी बारिश हो सकती है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो