whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

दिल्ली-NCR में इस तारीख से बढ़ेगी ठंड, मौसम विभाग ने तेज बारिश और चक्रवात का जारी किया अलर्ट

Aaj Ka Mausam: मौसम विभाग के अनुसार मालदीव, लक्षद्वीप, कोमोरिन क्षेत्रों, दक्षिण-पूर्व अरब सागर के कई हिस्सों में 8 से 11 अक्टूबर के बीच 55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है।
07:24 PM Oct 08, 2024 IST | Amit Kasana
दिल्ली ncr में इस तारीख से बढ़ेगी ठंड  मौसम विभाग ने तेज बारिश और चक्रवात का जारी किया अलर्ट

Aaj Ka Mausam: दिल्ली-एनसीआर में फिलहाल अगले कुछ दिन उमस और दिन में तेज धूप बनी रहेगी। यहां 20 अक्टूबर के बाद धीरे-धीरे ठंड बढ़ेगी, फिलहाल तड़के और शाम को तापमान में गिरावट देखी जा रही है। 8 अक्टूबर को दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुरुग्राम में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22 से 24 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

Advertisement

राजस्थान में अगले 2 दिन होगी बारिश, इन जगह पर चक्रवात

मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में अगले दो दिन अलग-अलग इलकों में हल्की बूंदाबांदी होगी। बीते 24 घंटे में केरल, अरुणाचल प्रदेश, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, तटीय कर्नाटक और बिहार में तेज बारिश हुई है। मौसम विभाग के अनुसार 8 अक्टूबर को दक्षिण केरल के ऊपर, लक्षद्वीप और उसके आसपास चक्रवात आने का अनुमान बना हुआ है। इसके अलावा 7 अक्टूबर को सुबह दक्षिणपूर्व अरब सागर, उत्तरी तटीय तमिलनाडु, लक्षद्वीप में चक्रवात की आशंका है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: इन 5 भारतीय गेंदबाजों ने अपने T20 डेब्यू मैच में फेंका मेडन ओवर, एक तो बन चुका है चीफ सेलेक्टर

Advertisement

8 से 11 अक्टूबर के बीच इन राज्यों में आएगी बारिश

इसके अलावा अगले सात दिनों में केरल, माहे, तमिलनाडु, लक्षद्वीप और उससे सटे दक्षिणपूर्व इलाकों में तेज बारिश होने के आसार बने हुए हैं। इसके अलावा कर्नाटक, रायलसीमा, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और यनम में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार 8 से 11 अक्टूबर के बीच दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, पुडुचेरी और कराईकल के अलग-अलग इलाकों में तेज बारिश होगी।

चलेगी तेज हवाएं, इन इलाकों में न जाएं लोग

मौसम विभाग के अनुसार मालदीव, लक्षद्वीप, कोमोरिन क्षेत्रों, दक्षिण-पूर्व अरब सागर के कई हिस्सों में 8 से 11 अक्टूबर के बीच 55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है। इसके अलावा केरल, कर्नाटक तटों, मन्नार की खाड़ी और मध्य अरब सागर के ऊपर 12 से 14 अक्टूबर के बीच तेज हवा चलेंगी। इस दौरान मछुआरों और आम लोगों को सलाह है कि वह इन इलाकों में कतई न जाएं।

ये भी पढ़ें: कोलकाता आरजी कर काॅलेज के 50 डाॅक्टरों का सामूहिक इस्तीफा, 4 दिनों से अनशन पर थे

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो