whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Mamata Banerjee पर बयान देकर बुरे फंसे बीजेपी नेता Gangopadhyay, पूर्व जज के खिलाफ चुनाव आयोग ने लिया एक्शन

Mamata Banerjee and Gangopadhyay: लोकसभा चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल में बीजेपी कैंडिडेट अभिजीत गंगोपाध्याय को तगड़ा झटका लगा है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ बयान देने पर चुनाव आयोग ने सख्त कदम उठाया है।
03:43 PM May 21, 2024 IST | Sakshi Pandey
mamata banerjee पर बयान देकर बुरे फंसे बीजेपी नेता gangopadhyay  पूर्व जज के खिलाफ चुनाव आयोग ने लिया एक्शन
mamata banerjee abhijit gangopadhyay

Mamata Banerjee and Gangopadhyay: पश्चिम बंगाल में चुनावी हलचल काफी तेज है। दीदी (ममता बनर्जी) के राज्य में सत्ता हासिल करने की होड़ लगी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर कई केंद्रीय मंत्री लगातार पश्चिम बंगाल का दौरा कर रहे हैं। वहीं ममता बनर्जी को परास्त करने के लिए संदेशखाली का मुद्दा भी चर्चा में है। हालांकि इन सभी आरोप-प्रत्यारोपों के बीच में तामलुक से भाजपा प्रत्याशी अभिजीत गंगोपाध्याय को बड़ा झटका लगा है।

24 घंटे तक नहीं कर सकेंगे चुनाव प्रचार

कोलकाता हाईकोर्ट के पूर्व जज और बीजेपी के उम्मीदवार अभिजीत गंगोपाध्याय को चुनाव आयोग ने कड़ी फटकार लगाई है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर भद्दी टिप्पणी करने के कारण चुनाव आयोग बुरी तरह से खफा है और आयोग ने अभिजीत गंगोपाध्याय की निंदा की है। इसी के साथ आयोग ने 24 घंटे के लिए गंगोपाध्याय के प्रचार पर रोक लगा दी है। आज शाम 5 बजे से लेकर कल शाम 5 बजे तक अभिजीत गंगोपाध्याय अपने लिए प्रचार नहीं कर सकेंगे।

क्या है मामला?

बता दें कि ममता बनर्जी ने बीजेपी प्रत्याशी पर बिकाऊ होने का आरोप लगाया था। इसके जवाब में 15 मई को पश्चिम बंगाल के हलदिया में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अभिजीत गंगोपाध्याय ने कहा था कि, ममता बनर्जी आप कितने में बिकेंगी? आपका दाम 10 लाख है, क्यों? क्योंकि आप कया सेठ का मेकअप करवाती हैं?

चुनाव आयोग की प्रतिक्रिया

चुनाव आयोग ने अभिजीत के इस बयान पर टिप्पणी करते हुए कहा कि ये बहुत ही तुच्छ प्रकार का निजी हमला है। आपने आचार संहिता का उलघंन किया है। चुनाव आयोग ने अपनी जांच में पाया कि आपने एक महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाया है। महिलाओं के बारे में ऐसे बयान निंदनीय हैं खासकर एक बड़ी राजनीति हस्ती, जो एक संवैधानिक पद पर विराजमान हैं।

25 मई को होगा चुनाव

तृणमूल कांग्रेस की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए पहले चुनाव आयोग ने अभिजीत को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। वहीं अब चुनाव आयोग ने कड़ा कदम उठाते हुए 24 घंटे तक उनके चुनाव प्रचार पर पाबंदी लगा दी है। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की तामलुक सीट पर 25 मई को छठे चरण में मतदान होगा।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो