खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पूर्व जज अभिजीत गंगोपाध्याय बीजेपी में शामिल, कहां से लड़ सकते हैं चुनाव?

Abhijit Gangopadhyay Joins BJP: अभिजीत गंगोपाध्याय के बीजेपी में शामिल होने के बाद लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर चर्चा तेज हो गई है। कहा जा रहा है कि बीजेपी की दूसरी लिस्ट में उनका नाम शामिल किया जा सकता है। देखने वाली बात होगी कि उन्हें कहां से टिकट मिलता है।
06:40 PM Mar 07, 2024 IST | Pushpendra Sharma
कलकत्ता हाईकोर्ट के पूर्व जज अभिजीत गंगोपाध्याय बीजेपी में शामिल।
Advertisement

Abhijit Gangopadhyay Joins BJP: कलकत्ता हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश अभिजीत गंगोपाध्याय इन दिनों चर्चा में हैं। अभिजीत गंगोपाध्याय ने हाईकोर्ट में अपने कार्यकाल पूरा होने से पहले ही पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने गुरुवार को बीजेपी का दामन थाम लिया। अभिजीत गंगोपाध्याय को प्रदेशाध्यक्ष सुकांत मजूमदार और सुवेंदु अधिकारी ने बीजेपी की सदस्यता दिलाई। माना जा रहा है कि वे लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। उनका नाम बीजेपी की दूसरी लिस्ट में शामिल किया जा सकता है।

Advertisement

'बीजेपी भ्रष्टाचार का मुकाबला करेगी'

बीजेपी में शामिल होने के बाद अभिजीत गंगोपाध्याय ने कहा कि बीजेपी भ्रष्टाचार का मुकाबला करेगी। संदेशखाली की घटना पर गंगोपाध्याय ने कहा कि ये काफी चिंताजनक है। अब अभिजीत गंगोपाध्याय के बीजेपी में शामिल होने के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि पार्टी उन्हें लोकसभा चुनाव लड़वा सकती है। जानते हैं कि अभिजीत गंगोपाध्याय कहां से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं।

तामलुक सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

कहा जा रहा है कि अभिजीत गंगोपाध्याय तामलुक सीट से चुनावी रण में उतर सकते हैं। इस सीट पर 13 साल से टीएमसी का कब्जा है। बीजेपी टीएमसी के गढ़ में सेंध लगाने की प्लानिंग कर रही है। इस सीट से पिछले दो चुनावों में टीएमसी के दिब्येंदु अधिकारी जीतते आ रहे हैं। उससे पहले जब उनके भाई शुभेंदु अधिकारी टीएमसी में थे, तो उन्होंने भी दो बार जीत हासिल की थी। उससे पहले भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी का कब्जा रहा।

Advertisement

चुनावी मैदान नहीं होगा आसान

हालांकि अभिजीत गंगोपाध्याय की जीत आसान नहीं होगी। दिब्येंदु ने पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी के सिद्धार्थ शंकर नस्कर को करीब 2 लाख वोटों से शिकस्त दी थी। ऐसे में बीजेपी के लिए इस सीट पर सेंध लगाना आसान नहीं होगा। आपको बता दें कि अभिजीत भट्टाचार्य अगस्त 2024 में रिटायर होने वाले थे, लेकिन इससे पहले ही उन्होंने अपना इस्तीफा देकर चौंका दिया। अभिजीत भट्टाचार्य शिक्षक भर्ती घोटाले की सुनवाई कर रहे थे। उनके बीजेपी में शामिल होने के बाद विपक्ष हमलावर हो गया है। उल्लेखनीय है कि बीजेपी ने पहली लिस्ट में पश्चिम बंगाल की 20 सीटों पर उम्मीदवार उतार दिए हैं। कहा जा रहा है कि दूसरी लिस्ट में बाकी बची सभी सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा। पश्चिम बंगाल में लोकसभा की 42 सीटें हैं।

ये भी पढ़ें: कौन हैं मुकुटमणि अधिकारी? BJP को झटका देकर थामा TMC का झंडा 

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: कौन हैं पद्मजा वेणुगोपाल, जो केरल में खिलाएंगी कमल! 

यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव से पहले योगी सरकार का बड़ा तोहफा, नोएडा मेट्रो का होगा विस्तार, सामने आई डिटेल

Advertisement
Tags :
Abhijit GangopadhyayBJPlok sabha election 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement