whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

फ्लाइट का इंतजार करने के दौरान गर्मी में बेहोश हुए यात्री, DGCA ने Air India को भेजा नोटिस

DGCA Notice To AI: इस भीषण गर्मी में अगर आपको एयरपोर्ट पर बिना एसी के घंटों का इंतजार करना पड़ जाए तो आपकी स्थिति कैसी होगी? ऐसा ही कुछ हुआ एयर इंडिया के सैन फ्रांसिस्को जा रही फ्लाइट के यात्रियों के साथ। गुरुवार को जाने वाली यह फ्लाइट शुक्रवार देर शाम उड़ान भर पाई। इस दौरान इंतजार करते हुए कुछ यात्री बेहोश तक हो गए। इसे लेकर डीजीसीए ने सख्त रुख अपनाया है।
04:30 PM May 31, 2024 IST | Gaurav Pandey
फ्लाइट का इंतजार करने के दौरान गर्मी में बेहोश हुए यात्री  dgca ने air india को भेजा नोटिस

DGCA Notice To Air India : डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) ने एयर इंडिया को एक कारण बताओ नोटिस जारी किया है। गुरुवार को सैन फ्रांसिस्को जाने वाली एक फ्लाइट का घंटों इंतजार करने के दौरान कुछ यात्री बेहोश हो गए थे। इन यात्रों को दिल्ली की भीषण गर्मी में बिना एसी के फ्लाइट का इंतजार करना पड़ा था। इस घटना और फ्लाइट में देरी को लेकर डीजीसीए ने एयरलाइन को यह नोटिस जारी किया है।

Advertisement

इस फ्लाइट को गुरुवार की दोपहर 3 बजकर 3 मिनट पर उड़ान भरनी थी। लेकिन यह उड़ान भर पाई शुक्रवार दोपहर 3 बजे के बाद। बता दें कि एयर इंडिया की फ्लाइट्स की इस सप्ताह में दूसरी बार लंबी देरी हुई है। इस वजह से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। डीजीसीए के नोटिस में कह गया है कि बोर्डिंग न हो पाने पर एयरलाइंस की ओर से यात्रियों को दी जाने वाली सुविधाओं को लेकर एयर इंडिया ने नियमों का उल्लंघन किया है।

Advertisement

उत्तर नहीं दिया तो होगी एकपक्षीय कार्रवाई

नोटिस में यह भी कहा गया कि एयर इंडिया बार-बार यात्रियों की देखभाल करने और नियमों का पालन करने में असफल रही है। एयरलाइन से यह बताने को कहा गया है कि इस घटना को लेकर उसके खिलाफ क्यों एक्शन नहीं लिया जाना चाहिए। डीजीसीए ने नोटिस का जवाब देने के लिए एयर इंडिया को 3 दिन का समय दिया है। इसने कहा है कि अगर तय अवधि में उत्तर नहीं मिला तो मामले को एकपक्षीय कार्रवाई के लिए आगे बढ़ा दिया जाएगा।

यात्रियों ने सोशल मीडिया पर बयां किया दर्द

सैन फ्रांसिस्को की इस फ्लाइट के एक यात्री ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में लिखा कि एयर इंडिया, प्लीज मुझे और मेरे जैसे अन्य पैरेंट्स को जो बोर्डिंग एरिया में फंसे हुए हैं उन्हें घर जाने की अनुमति दीजिए। यह फ्लाइट 8 घंटे से ज्यादा समय से लेट है। लोग बिना एसी के बैठने के लिए मजबूर हैं। एक अन्य पोस्ट में उन्होंने लिखा कि एयर इंडिया यात्रियों को होटल ले गई है। रात 2 बजे के करीब कमरा मिला। एक और बोर्डिंग पास दिया गया है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: फेमस फिल्ममेकर के सामान के साथ हुई छेड़छाड़, Air India को लगी फटकार

ये भी पढ़ें: Air India पर फूटा भाजपा के नेता का गुस्सा बोले- ‘सबसे खराब बिजनेस क्लास’

ये भी पढ़ें: Air India की फ्लाइट में बम की अफवाह, टॉयलेट में टिशू पेपर पर मिला मैसेज

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो