होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग नहीं, खबरों पर एयरलाइंस ने बताई सच्चाई

एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने कहा कि लैंडिंग से पहले रनवे की लंबाई को ध्यान में रखते हुए और ईंधन, विमान के वजन को कम करने के लिए बताए गए प्रोटोकॉल का पालन किया है।
09:35 PM Oct 11, 2024 IST | Amit Kasana
Air India Express flight
Advertisement

Air India Express flight Tiruchirappalli Sharjah route clarify no emergency: तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली एयरपोर्ट पर घंटों हवा में चक्कर लगाने के बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान की लैंडिंग पर एयरलाइंस की पहली प्रतिक्रिया आई है। एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने इस पूरे मामले को स्पष्ट करते हुए कहा कि हम तिरुचिरापल्ली-शारजाह मार्ग पर उड़ान भरने विमान की मीडिया रिपोर्ट मिली है।

Advertisement

प्रवक्ता ने कहा कि इस पूरे मामले में हम यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि विमान के चालक क्रू द्वारा कोई इमरजेंसी घोषित नहीं की गई थी। उन्होंने आगे कहा कि तकनीकी खराबी की सूचना देने के बाद विमान की एहतियातन सुरक्षित लैंडिंग की गई है।

ये भी पढ़ें: मशहूर फिल्म अभिनेता सयाजी शिंदे के राजनीतिक करियर की हुई शुरुआत, इस पार्टी में हुए शामि

Advertisement

विमान के वजन को कम किया गया

एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने कहा कि लैंडिंग से पहले रनवे की लंबाई को ध्यान में रखते हुए और ईंधन, विमान के वजन को कम करने के लिए बताए गए प्रोटोकॉल का पालन किया है। विमान ने एहतियातन कई बार चक्कर लगाए। उन्होंने आगे कहा कि तकनीकी गड़बड़ी के कारणों की गहनता से जांच की जाएगी।

वैकल्पिक विमान की व्यवस्था की गई

एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने कहा कि विमान के यात्रियों की आगे की यात्रा के लिए एक वैकल्पिक विमान की व्यवस्था की जा रही है। बता दें विमान में करीब 141 यात्री सवार थे। एयरपोर्ट पर लैंडिंग से पहले सुरक्षा के पूरे इंतजाम कर लिए गए थे। मौके पर 20 एंबुलेंस, फायर विभाग की गाड़ियां और अन्य बचाव दल पहुंचा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक रात करीब 8.14 बजे विमान ने त्रिची एयरपोर्ट पर लैंड किया था। सभी यात्री सुरक्षित हैं, मामले में किसी के जानमाल के नुकसान होने की सूचना नहीं है।

ये भी पढ़ें: हरियाणा चुनाव में कहां चूकी कांग्रेस? हाईकमान की समीक्षा बैठक में अशोक गहलोत ने किया खुलासा

Open in App
Advertisement
Tags :
Air India Express flight
Advertisement
Advertisement