whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

फ्लाइट में बम की धमकी से हड़कंप; मंबई से न्यूयॉर्क के लिए उड़ा था Air India का विमान

Flight Bomb Threat News: मुंबई एयरपोर्ट से न्यूयॉर्क के लिए फ्लाइट उड़ी ही थी कि विमान के अंदर बम होने की धमकी मिल गई। आनन फानन में फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराकर चैकिंग की गई। दिल्ली में इंदिरा गांधी एयरपोर्ट इस समय हाई अलर्ट पर है।
08:37 AM Oct 14, 2024 IST | Khushbu Goyal
फ्लाइट में बम की धमकी से हड़कंप  मंबई से न्यूयॉर्क के लिए उड़ा था air india का विमान
एयर इंडिया के विमान ने सुबह ही उड़ान भरी थी।

Air India Flight Bomb Threat: एयर इंडिया की फ्लाइट में बम होने की धमकी से हड़कंप मचा हुआ है। आनन फानन में फ्लाइट को दिल्ली डायवर्ट करके इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। फ्लाइट ने मुंबई एयरपोर्ट से न्यूयॉर्क जाने के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन अब विमान दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर खड़ा है। धमकी मिलते ही क्रू को अलर्ट करके विमान दिल्ली में उतारा गया। पैसेंजरों को रेस्क्यू कर लिया गया और विमान का कोना-कोना खंगाला गया। पैसेंजरों के साथ-साथ उनके सामान की चैकिंग भी की गई। एयरपोर्ट स्टाफ के साथ-साथ दिल्ली पुलिस भी हाई अलर्ट पर है। वहीं एयरलाइन ने लोगों से अपील की है कि वे सहयोग करें और किसी तरह असत्य जानकारी न फैलाएं। सभी पैसेंजर्स और क्रू मेंबर्स सुरक्षित हैं। मामले की गहराई से जांच की जाएगी।

Advertisement

Advertisement

इंडिगो की फ्लाइट में बम की धमकी मिली थी

बता दें कि बीते दिन इंडिगो एयरलाइन की फ्लाइट में भी बम होने की धमकी मिली थी। इस फ्लाइट ने चेन्नई के लिए उड़ान भरी थी और इसमें करीब 169 पैसेंजर्स सवार थे। इन पैसेंजरों में देश के एक मंत्री और हाईकोर्ट के जज भी थे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस विमान में बम होने की सूचना एयरपोर्ट स्टाफ को एक लेटर के जरिए मिली थी। धमकी मिलते ही फ्लाइट की वापसी डिले कराई गई। पैसेंजरों और उनके सामान की चैकिंग की गई। बम और डॉग स्कवाड के साथ विमान का कोना-कोना खंगाला गया, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। जांच से संतुष्ट होने के बाद ही विमान को शाम 6 बजे चेन्नई से टेकऑफ होने दिया गया। इंडिगो एयरलाइन के चेन्नई के पीलामेडू पुलिस स्टेशन में लिखित शिकायत देकर केस दर्ज कराया है।

Advertisement

यह भी पढ़ें:प्राइवेट रूम, जिम और आलीशान होटल जैसा व्यू…दुनिया के पहले कमर्शियल स्पेस स्टेशन का डिजाइन वायरल

2 घंटे में हवा में अटकी रही 150 लोगों की जान

बता दें कि शनिवार को एयर इंडिया एक्सप्रेस की शारजाह जा रही फ्लाइट IX613 में टेक्निकल फॉल्ट आ गया था। इस वजह से विमान करीब 2 घंटे तक हवा में ही मंडराता रहा। इस फ्लाइट ने त्रिची से उड़ान भरी थी और दुबई के शारजाह में लैंड होना था। इसमें करीब 150 पैसेंजर्स थे। इस दौरान जहां पैसेंजरों की जान हलक में अटकी रही। वहीं मैदान पर एयरलाइन मैनेजमेंट, अधिकारियों, एयरपोर्ट अथॉरिटी और पुलिस के हाथ-पैर फूले रहे। DGCA तक मामला पहुंचा और फ्लाइट को लैंड कराने के आदेश मिले। एहतियात बरतते हुए तिरुचिरापल्ली हवाई अड्डे पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई तो सभी की सांस में सांस आई। इमरजेंसी गेट से पैसेंजरों को रेस्क्यू किया गया। इस दौरान एयरपोर्ट रनवे पर एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड और पुलिस हाई अलर्ट मोड पर रही।

यह भी पढ़ें:‘जिंदा’ नास्त्रेदमस की डराने वाली भविष्यवाणी! इजरायल-ईरान युद्ध से छिड़ जाएगा तीसरा विश्व युद्ध

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो