whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

एयर इंडिया, इंडिगो समेत 70 से अधिक उड़ानों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, खुफिया एजेंसियां अलर्ट पर

70 flights get fresh bomb threats: जिन उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई उनमें घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों तरह की फ्लाइट शामिल हैं।
05:47 PM Oct 24, 2024 IST | Amit Kasana
एयर इंडिया  इंडिगो समेत 70 से अधिक उड़ानों को मिली बम से उड़ाने की धमकी  खुफिया एजेंसियां अलर्ट पर

70 flights get fresh bomb threats: एयर इंडिया, इंडिगो, विस्तारा, अकासा और अन्य एयरलाइन समेत कुल 70 से अधिक उड़ानों को बम से उड़ाने की ताजा धमकी मिली है। इस धमकी के बाद दिल्ली, जयपुर, लखनऊ समेत विभिन्न राज्यों के एयरपोर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। जिन फ्लाइट को उड़ानें की धमकी मिली है प्रोटोकॉल के तहत उनकी दोबारा से सुरक्षा जांच की गई है।

Advertisement

बम की सूचना से मचा हडकंप

जानकारी के अनुसार एयर इंडिया, विस्तारा और इंडिगो की लगभग 20 -20 उड़ानें प्रभावित हुई हैं, जबकि अकासा एयर की लगभग 14 उड़ानों को बम से उड़ानें की धमकी मिली। चकरभाटा बिलासा देवी एयरपोर्ट पर बिलासपुर-कोलकाता की फ़्लाइट में बम की अफवाह मिली। जिसके बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी ने फ्लाइट से पैसेंजरों को उतारा। सूचना मिलने पर जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंची। जिला कलेक्टर और एसपी ने खुद फ्लाइट की जांच की। जब विमान में कुछ नहीं मिला तो जांच दल ने राहत की सांस ली।

ये भी पढ़ें: Special Trains 2024: दिवाली-छठ पर रेलवे का लोगों को तोहफा, चलेंगी 7000 स्पेशल ट्रेन, 200000 यात्री ज्यादा कर सकेंगे सफर

Advertisement

Advertisement

साइबर एक्सपर्ट टीम कर रही जांच 

जानकारी के अनुसार जिन जगहों से बम की सूचना मिली सभी जगहों पर खोजी कुत्तों, बम निरोधक दस्ता और अन्य बचाव दल पहुंचा। सभी विमानों को पूरी तरह दोबारा जांच की गई। अभी तक किसी भी जगह बम या अन्य कोई जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। जांच एजेंसियों के अनुसार प्रारंभिक जांच में ये किसी शरारती तत्व का काम लग रहा है। साइबर एक्सपर्ट टीम मामले की जांच में जुटी है।

सभी एयरलाइन कंपनियों ने पालन किया सुरक्षा प्रोटोकॉल 

जिन उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई उनमें घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों तरह की फ्लाइट शामिल हैं। सभी एयरलाइन कंपनियों ने निर्धारत सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया। अकासा एयर के प्रवक्ता ने बताया कि कुछ उड़ानों को सुरक्षा अलर्ट मिला है। इमरजेंसी टीमें मौके पर हर स्थिति पर नज़र रखे हुए हैं। सभी यात्री सुरक्षित हैं, हम सुरक्षा और नियामक अधिकारियों के संपर्क में हैं। सभी सुरक्षा और सुरक्षा प्रक्रियाओं का पालन किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: 150 ट्रेन रद्द, उड़ानें बंद…, बंगाल की खाड़ी से 120kmph की रफ्तार से उठ रहे तूफान Dana पर मौसम विभाग का ताजा अपडेट 

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो