whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Akasa Air की फ्लाइट की दिल्ली में इमरजेंसी लैंडिंग, बम की मिली धमकी; IndiGO फ्लाइट का रूट बदला

Akasa Air Flight Emergency Landing: अकासा एयरलाइन की फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग हुई है। इमरजेंसी लैंडिंग दिल्ली में हुई है। बता दें कि फ्लाइट में बम होने की धमकी मिली थी। जिसके कारण विमान को उतारने का फैसला लिया गया। सोशल मीडिया के जरिए प्लेन में बम की धमकी दी गई थी। विस्तार से मामले के बारे में जानते हैं।
03:11 PM Oct 16, 2024 IST | Parmod chaudhary
akasa air की फ्लाइट की दिल्ली में इमरजेंसी लैंडिंग  बम की मिली धमकी  indigo फ्लाइट का रूट बदला

Akasa Flight Emergency Landing: अकासा एयरलाइन फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग दिल्ली में हुई है। तीन दिन में 11वीं बार किसी फ्लाइट में बम होने की धमकी मिली है। इससे पहले इंडिगो और एयर इंडिया के फ्लाइट को उड़ाने की धमकी दी गई थी। अकासा एयरलाइन की फ्लाइट में 184 यात्री सवार थे। फ्लाइट नंबर QP1335 में बम होने की बात सोशल मीडिया के जरिए क्रू को पता लगी। दिल्ली में इमरजेंसी लैंडिंग के फैसले के बाद इंडिगो की एक और फ्लाइट को अहमदाबाद की ओर मोड़ा गया। यह फ्लाइट मुंबई से दिल्ली जा रही थी। वहीं, धमकी के बाद पूरा शेड्यूल प्रभावित हो गया।

Advertisement

यह भी पढ़ें:सुप्रीम कोर्ट के बाहर ‘जस्टिस क्लॉक’ लगी; जानें क्या है यह घड़ी, क्यों लगाई गई और कैसे करेगी काम?

बता दें कि अकासा एयरलाइन की फ्लाइट ने बेंगलुरु के लिए उड़ान भरी थी। लेकिन धमकी के बाद इसे दोबारा दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतारा गया। सोशल मीडिया के जरिए किसी ने फिर शरारत कर दी। Akasa Air के प्रवक्ता ने बताया कि फ्लाइट ने दिल्ली से बेंगलुरु के लिए उड़ान भरी थी। जिसमें 174 यात्री सवार थे। वहीं, 3 बच्चे और 7 चालक दल के लोग भी थे। उड़ान भरने के कुछ देर बाद सिक्योरिटी अलर्ट मिला।

Advertisement

Advertisement

दो दिन में 10 फ्लाइट्स को धमकी

फ्लाइट ने सभी सुरक्षा मानकों का ध्यान रखते हुए लगभग दोपहर दो बजे दिल्ली में सुरक्षित लैंडिंग की। पायलट ने एहतियात के साथ इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमान को उतार लिया। अकासा एयरलाइन की सभी टीमें यात्रियों की सुरक्षा और आराम सुनिश्चित करने के लिए डटी हुईं हैं। पिछले दो दिन में ही 10 भारतीय फ्लाइट्स को ऐसी धमकियां मिल चुकी हैं। इससे पहले जयपुर-अयोध्या फ्लाइट में बम होने की बात कही गई थी। जिसके बाद एसओपी का पालन करते हुए इसे सेफ्टी के साथ इमरजेंसी लैंड करवाया गया।

अब Akasa एयरलाइन की फ्लाइट नंबर QP 1373 (बागडोगरा से बेंगलुरु) को किसी ने ऐसी धमकी दी। इससे पहले नई दिल्ली से शिकागो जा रही एयर इंडिया की इंटरनेशनल फ्लाइट AI-127 को भी बम से उड़ा देने की धमकी दी गई थी। जिसके बाद उस फ्लाइट को कनाडा के इकालुइट अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लैंड किया गया था।

यह भी पढ़ें:दिल्ली-NCR में पड़ेगी बहुत ज्यादा ठंड! भारत में पड़ेगा ला लीना का असर, पढ़ें डराने वाली भविष्यवाणी

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो