whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

JPNIC Controversy: अखिलेश यादव ने क्यों लिया नीतीश कुमार का नाम? कहा- मोदी सरकार से वापस लें समर्थन

Akhilesh Yadav JPNIC Controversy Nitish Kumar: यूपी की राजधानी लखनऊ में छिड़ा JPNIC विवाद सियासी घमासान में तब्दील हो चुका है। योगी सरकार पर हल्ला बोलने वाले अखिलेश यादव ने अब इस मामले में बिहार सीएम नीतीश कुमार को भी शामिल कर लिया है।
01:08 PM Oct 11, 2024 IST | Sakshi Pandey
jpnic controversy  अखिलेश यादव ने क्यों लिया नीतीश कुमार का नाम  कहा  मोदी सरकार से वापस लें समर्थन

Akhilesh Yadav JPNIC Controversy Nitish Kumar: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बीती रात से ही चर्चा में हैं। जय प्रकाश नारायण इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (JPNIC) का गेट सील करने के बाद से ही अखिलेश ने लखनऊ में हंगामा खड़ा दिया है। योगी सरकार पर लगातार निशाना साध रहे अखिलेश ने अब नीतीश कुमार का नाम लेना भी शुरू कर दिया है। अखिलेश का कहना है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को मोदी सरकार से अपना समर्थन वापस ले लेना चाहिए।

Advertisement

अखिलेश ने क्या कहा?

जय प्रकाश नारायण की जयंती पर बयान देते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि बहुत सारे समाजवादी सरकार का हिस्सा हैं। उन्होंने मोदी सरकार को अपना समर्थन दिया है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी जेपी (जय प्रकाश) आंदोलन से ही निकले हैं। यह नीतीश कुमार के समर्थन वापस लेने का समय है। जय प्रकाश नारायण की जयंती पर जिस सरकार ने समाजवादियों को जेपी की मूर्ति पर माला पहनाने से रोका है, उससे समर्थन वापस ले लेना चाहिए।

यह भी पढ़ें- यूपी चुनाव से पहले मायावती का बड़ा ऐलान, जीत के लिए बनाया ये फुल प्रूफ प्लान

Advertisement

JPNIC को बचने की साजिश - अखिलेश

बता दें कि जयप्रकाश नारायण गांधीवादी विचारधारा के स्वतंत्रता सैनानी थे। उन्होंने आपातकाल के दौरान इंदिरा गांधी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला था। अखिलेश यादव का कहना है कि आज जेपी की जयंती है। योगी सरकार ने उन्हें जेपी की प्रतिमा पर माला पहनाने से रोका है। मगर हमने सड़क पर उन्हें माला पहनाया। वो JPNIC को बेचने की साजिश रच रहे हैं। इसलिए उन्होंने JPNIC को सील कर दिया है। जरा सोचिए जो सरकार जेपी के म्यूजियम का आदर नहीं कर सकती, आप उससे संविधान की रक्षा करने की उम्मीद कैसे कर सकते हैं?

Advertisement

अखिलेश ने नीतीश से की अपील

योगी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए अखिलेश यादव ने नीतीश कुमार से भी गठबंधन तोड़ने की अपील की है। अखिलेश यादव ने बिहार सीएम का जिक्र करते हुए कहा कि अगर वो सही मायनों में जय प्रकाश नारायण को श्रद्धांजलि देना चाहते हैं, तो उन पार्टियों से गठबंधन तोड़ दें, जिनके खिलाफ जेपी ने आपातकाल में आवाज उठाई थी।

यह भी पढ़ें- यूपी में क्यों छिड़ा सियासी संग्राम? जानें क्या है JPNIC विवाद? जिसके खिलाफ अखिलेश यादव ने उठाई आवाज

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो