whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

सीएम आवास को गंगा जल से धोया गया... अनुराग ठाकुर के बयान पर छलका अखिलेश यादव का दर्द

Akhilesh Yadav on Anurag Thakur Controversial Statement: बीते दिन अनुराग ठाकुर ने नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी की जाति पर सवाल खड़े किए। इसे लेकर विपक्ष बुरी तरह से भड़क उठा। हालांकि अनुराग ठाकुर के इस बयान ने अखिलेश यादव के पुराने जख्म भी हरे कर दिए। अब उन्होंने कैमरे के सामने अपना दर्द बयां किया है।
12:05 PM Jul 31, 2024 IST | Sakshi Pandey
सीएम आवास को गंगा जल से धोया गया    अनुराग ठाकुर के बयान पर छलका अखिलेश यादव का दर्द

Akhilesh Yadav on Anurag Thakur Statement: पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के बयान पर सियासी संग्राम शुरू हो गया है। बीते दिन सदन में अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी पर जातिगत टिप्पणी की। इसे लेकर विपक्ष भी आगबबूला हो उठा है। राहुल गांधी समेत विपक्ष के तमाम नेताओं ने अनुराग ठाकुर के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। वहीं सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव भी इस पर भड़क गए हैं।

ये सवाल बहुत पुराना है- अखिलेश

समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव ने अनुराग ठाकुर के बहाने सत्तारूढ़ दल बीजेपी पर निशाना साधा है। अखिलेश का कहना है कि जाति का सवाल कोई नया नहीं है। ये बहुत पुराना सवाल है। मैं उन बातों में नहीं जाना चाहता हूं। उत्तर प्रदेश के सदन में एक समय ऐसा आया था जहां शूद्र को लेकर चर्चा शुरू हो गई थी। मुझे याद है जब मैं मंदिर के दर्शन करने गया तो कुछ ऐसी ताकते हैं समाज की, जो नहीं चाहते थे कि मैं हवन-पूजन करूं।

अखिलेश का छलका दर्द

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि मैं वो दिन कभी नहीं भूल सकता जब मुख्यमंत्री आवास को गंगा जल से धोया गया था। मुझे कोई आज समझा दे कि किसी मुख्यमंत्री के घर को गंगा जल से कैसे धोया जा सकता है? मैं मैनपुरी के एक मंदिर में गया था, मेरे वापस आने के बाद बहुत सारे लोगों ने प्रतिमा को धोया था।

सपा सुप्रीमो ने पूछा सवाल

अखिलेश का कहना है कि ये सारी बातें मैं एक बार के लिए भूल भी जाऊं। मगर उसके बाद मैं कन्नौज के उस मंदिर में गया था, जहां जाने के बाद मैं पहली बार चुनाव जीता था। मेरे वापस आने के बाद उस मंदिर को पूरा धोया गया था। कोई कल्पना कर सकता है कि एक तरफ आप चंद्रमा पर जाना चाहते हैं। डिजिटल इंडिया, विश्व गुरु, अमृतकाल और विकसित भारत की बातें करने के बावजूद आप मंदिर को गंगा जल से धो रहे हैं?

अनुराग ठाकुर पर कसा तंज

अनुराग ठाकुर पर तंज कसते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि, एक बार के लिए हंसी-मजाक में जाति पूछना फिर भी ठीक है। मगर सदन में इस तरह बयान देना कहां तक सही है? मुझे ऐसा लगता है कि अनुराग ठाकुर से कहा गया है कि 99 बार गाली खाकर आओ सदन में तब आप मंत्री बनोगे।

क्या है पूरा विवाद?

बीते दिन यानी 30 जुलाई को सदन में चर्चा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जातिगत जनगणना करवाने की मांग की। इस पर जवाब देते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर बोल पड़े कि "ओबीसी जनगणना की बात बहुत की जाती है। माननीय सभापति जी जिसकी जाति का पता नहीं वो गणना की बात करता है।" अनुराग ठाकुर के बयान पर पलटवार करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि "आप लोग जितनी मेरी बेज्जती करना चाहते हैं, खुशी-खुशी कर सकते हैं। मगर एक बात मत भूलिएगा कि जातिगत जनगणना को हम इसी सदन में पास करके दिखाएंगे।"

यह भी पढ़ें- UPSC कोचिंग सेंटर में तीन मौतों का असली सच रिवील, मुख्य सचिव की रिपोर्ट में खुलासा

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो