whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

आलू मिस्त्री के परिवार में कौन-कौन, टाटा ग्रुप के नए चेयरमैन से क्या है कनेक्शन?

Aloo Mistry News : सोशल मीडिया पर आलू मिस्त्री का नाम ट्रेंड कर रहा है। लोग सोशल मीडिया पर सर्च कर रहे हैं कि कौन हैं आलू मिस्त्री? जिनका नाम टाटा ग्रुप के नए चेयरमैन से भी जुड़ा है।
09:43 PM Oct 13, 2024 IST | Deepak Pandey
आलू मिस्त्री के परिवार में कौन कौन  टाटा ग्रुप के नए चेयरमैन से क्या है कनेक्शन
कौन हैं आलू मिस्त्री?

Who Is Aloo Mistry : उद्योगपति रतन टाटा के निधन के बाद नोएल टाटा को टाटा ग्रुप की जिम्मेदारी मिल गई। मुंबई में 11 अक्टूबर को हुई बैठक में सर्वसम्मति से उन्हें चेयरमैन नियुक्त किया गया। उनके तीन बच्चे लिआ, माया और नेविल हैं। सभी टाटा ग्रुप से जुड़े हुए हैं। रतन टाटा के सौतेले भाई नोएल टाटा को नए चेयरमैन बनाए जाने के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आलू मिस्त्री का नाम ट्रेंड करने लगा। आइए जानते हैं कि कौन हैं आलू मिस्त्री?

Advertisement

आलू मिस्त्री, नोएल टाटा की पत्नी और पल्लोनजी मिस्त्री की बेटी हैं, जो टाटा संस में एक बड़ी शेयरधारक हैं। आलू मिस्त्री ने साल 1969 में ग्रांट गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज से एनाटॉमिकल पैथोलॉजी और क्लिनिकल पैथोलॉजी में ग्रेजुएशन की डिग्री की हासिल की। उन्होंने 1972 से लेकर 1977 तक अमेरिका के मिसौरी में स्थित सेंट लुइस के फॉरेस्ट पार्क अस्पताल में इंटर्नशिप की।

यह भी पढ़ें : Noel Tata कौन? जो बने Ratan Tata ट्रस्ट के नए चेयरमैन

Advertisement

आलू मिस्त्री के परिवार में कौन-कौन

Advertisement

उद्योग जगत की जानी-मानी हस्तियों में उनका परिवार शामिल है। उनके दिवंगत भाई साइरस मिस्त्री टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन रह चुके हैं। उनके अन्य भाई-बहन शपूर मिस्त्री शापूरजी पल्लोनजी ग्रुप के अध्यक्ष हैं, जबकि लैला मिस्त्री भी फैमिली बिजनेस से जुड़ी हैं।

यह भी पढ़ें : Video: टाटा ग्रुप संभालेंगे नोएल, सगे भाई के होते हुए सौतेले को क्यों बनाया गया वारिस?

नोएल टाटा की पत्नी हैं आलू मिस्त्री 

आपको बता दें कि नोएल के टाटा संस के चेयरमैन बनते ही उनकी पत्नी आलू मिस्त्री का नाम भी सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा। लोग ये जानने के लिए उत्सुक दिखे हैं कि नोएल टाटा की पत्नी कौन हैं और वह क्या करती हैं? मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नोएल की तरह ही आलू मिस्त्री के पास भी आयरिश नागरिकता है।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो