खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

नए कानूनों के तहत दिल्ली के स्ट्रीट वेंडर के खिलाफ नहीं हुई पहली FIR! सफाई में क्या बोले अमित शाह?

Amit Shah Statement New Criminal Laws : देश में आज से नई क्रिमिनल लॉ के तहत अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई हो रही। इसके तहत पुलिस एफआईआर दर्ज कर रही है। दिल्ली के स्ट्रीट वेंडर के खिलाफ दर्ज केस को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने बड़ा बयान दिया।
10:11 PM Jul 01, 2024 IST | Deepak Pandey
पहली एफआईआर पर अमित शाह का बड़ा बयान।
Advertisement

Amit Shah Clarifies On 1st FIR : पूरे देश में एक जुलाई से नए आपराधिक कानून लागू हो गए हैं। नए कानून में भारतीय न्याय संहिता, भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता और भारतीय साक्ष्य अधिनियम शामिल हैं। मीडिया में सुबह से खबर चल रही है कि राजधानी में नए कानून के तहत स्ट्रीट वेंडर के खिलाफ पहली एफआईआर दर्ज की गई। इसे लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सफाई दी है।

Advertisement

दिल्ली में नहीं हुई पहली FIR : अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कहा कि दिल्ली पुलिस द्वारा एक स्ट्रीट वेंडर के खिलाफ नए कानून के तहत दर्ज की गई एफआईआर पहली नहीं है। इससे पहले मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा था कि दिल्ली के कमला मार्केट में सार्वजनिक मार्गों पर बाधा डालने के आरोप में एक स्ट्रीट वेंडर के खिलाफ नए कानून के तहत पहला मुकदमा दर्ज किया गया, जिसे अमित शाह ने नकार दिया।

यह भी पढ़ें : राहुल अपने बयान के लिए माफी मांगें; लोकसभा में PM मोदी पर टिप्पणी होते ही भड़के अमित शाह

Advertisement

एमपी के ग्वालियर में हुआ देश का पहला मुकदमा : गृह मंत्री

अमित शाह ने बताया कि नए कानून के तहत देश की पहली एफआईआर मध्य प्रदेश में दर्ज की गई। ग्वालियर के हजीरा थाने में रात 12.24 बजे बाइक चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया था। भारतीय न्याय संहिता के तहत सौरभ नवरिया नाम के एक व्यक्ति ने देर रात हजीरा थाने में मोटरसाइकिल चोरी की एफआईआर दर्ज कराई थी।

यह भी पढ़ें : राहुल गांधी ने संसद में दिखाई भगवान शिव की फोटो… तो सीट से क्यों खड़े हुए पीएम मोदी

कांग्रेस ने मोदी सरकार पर बोला हमला

आपको बता दें कि कांग्रेसियों ने दिल्ली के रेहड़ी पटरी वाले खिलाफ पहली एफआईआर दर्ज करने पर मोदी सरकार पर निशाना साधा। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने स्ट्रीट वेंडर के खिलाफ दिल्ली पुलिस की एफआईआर की आलोचना करते हुए कहा कि वह नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के फुटओवर ब्रिज के नीचे अपनी रोजी-रोटी कमा रहा था। अब पुलिस रेहड़ी वाले के खिलाफ एफआईआर रद्द करने की कार्रवाई करेगी।

Advertisement
Tags :
Amit Shah
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement