होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'अमित शाह का एडिट वीडियो'...तेलंगाना CM रेवंत रेड्डी समेत कई लोगों से पूछताछ करेगी दिल्ली पुलिस!

Amit Shah Edit Video Case: गृह मंत्री अमित शाह का एडिट वीडियो सर्कुलेट करने का मामला लगातार गर्माता जा रहा है। इस मामले में दिल्ली पुलिस की ओर से सम्मन जारी किए जाने की बात सामने आई है। एक मुख्यमंत्री को भी दिल्ली पुलिस पूछताछ के लिए बुला सकती है। बताया जा रहा है कि कई प्रदेशों में ये सम्मन जारी किए गए हैं।
12:09 PM Apr 30, 2024 IST | News24 हिंदी
दिल्ली पुलिस ने कई लोगों को सम्मन जारी किया।
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: गृह मंत्री अमित शाह का एडिट वीडियो सर्कुलेट करने के मामले में दिल्ली पुलिस एक्शन मोड में आ गई है। सूत्रों से पता लगा है कि आईएफएसओ यूनिट की ओर से 7 से 8 राज्यों में 16 लोगों को सम्मन जारी किए गए हैं। इन लोगों को धारा 91, 160 के तहत पूछताछ में शामिल होने के लिए बुलाया गया है। सीआरपीसी 160 के तहत पुलिस मामले की जांच के लिए आरोपी को नोटिस जारी कर सकती है। सीआरपीसी 91 के तहत मामले से जुड़ा कोई दस्तावेज प्रस्तुत करना होता है। जिन लोगों को सम्मन जारी किया गया है, उनमें तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी का भी नाम है। इसके अलावा तेलंगाना के ही 5 कांग्रेस कार्यकर्ता भी इसमें शामिल हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें: दिल्ली और हरियाणा पुलिस की लॉरेंस गैंग से मुठभेड़, दो शूटर गिरफ्तार

इन सभी लोगों को पूछताछ के लिए 1 मई को बुलाया गया है। दिल्ली की द्वारका स्थित आईएफएसओ यूनिट के पास जांच में शामिल होने के लिए कितने आरोपी आते हैं, यह देखने वाली बात होगी? पुलिस के पास कितने लोग ईमेल से जवाब भेजते हैं? इसके बाद ही जांच आगे बढ़ पाएगी। वहीं, सभी लोगों को अपना मोबाइल और लैपटॉप भी साथ लाने को कहा गया है। मामले में असम पुलिस ने एक आरोपी रितम सिंह को अरेस्ट किया है। सूत्रों से पता लगा है कि अभी आरोपी की कस्टडी दिल्ली पुलिस नहीं लेगी।

Advertisement

फर्जी वीडियो में थी आरक्षण खत्म करने की बात

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले मीडिया में गृह मंत्री अमित शाह का एक फर्जी वीडियो वायरल होने का मामला सामने आया था। जिसके बाद दिल्ली की साइबर सेल यूनिट ने जांच शुरू की थी। एफआईआर दर्ज होने के बाद से ही उस अकाउंट का पता लगाने की कोशिश की गई थी, जहां से वीडियो वायरल किया गया था। वीडियो में दिख रहा था कि गृह मंत्री आरक्षण खत्म करने की बात कर रहे हैं। यह सब फर्जी था। किसी ने एडिट वीडियो अपलोड किया था। माना जा रहा है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल मामले में और भी गिरफ्तारियां कर सकती हैं।

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Amit Shah Viral Video
Advertisement
Advertisement