whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Jammu-Kashmir: महिलाओं को 18000 रुपये, 5 लाख नौकरियां, आरक्षण; BJP के मेनिफेस्टो में क्या-क्या?

Jammu Kashmir Assembly Election 2024 : जम्मू कश्मीर में जैसे-जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे राजनीतिक दलों की हलचल तेज हो रही है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पार्टी के मेनिफेस्टो को जारी कर जनता से बड़ा वादा किया।
04:29 PM Sep 06, 2024 IST | Deepak Pandey
jammu kashmir  महिलाओं को 18000 रुपये  5 लाख नौकरियां  आरक्षण  bjp के मेनिफेस्टो में क्या क्या
जम्मू कश्मीर चुनाव के लिए भाजपा का घोषणापत्र जारी।

BJP Manifesto : जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए सियासत तेज हो गई। सभी पार्टियां अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतार रही हैं। इस बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने जम्मू कश्मीर चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी किया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को पार्टी के मेनिफेस्टो को जारी करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर में अब कभी भी आर्टिकल 370 और 35A वापस नहीं लौटेगा।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पार्टी का संकल्प पत्र जारी करते हुए कहा कि आर्टिकल 370 की वजह से यहां आरक्षण का लाभ नहीं मिल पा रहा था, लेकिन अब लोगों को रिजर्वेशन का फायदा मिला। वे गुज्जर, बकरवाल और पहाड़ियों का आरक्षण खत्म नहीं होने देंगे। ओबीसी को भी रिजर्वेशन का लाभ मिला और आगे भी मिलता रहेगा।

यह भी पढे़ं : Jammu Kashmir Election : उमर अब्दुल्ला ने क्यों उतारी टोपी, भावुक होकर जनता से क्या कहा? देखें Video

महिलाओं को सालाना 18,000 रुपये देने का वादा

भाजपा के संकल्प पत्र में विवाहित महिलाओं को सालाना 18,000 रुपये और 5 लाख नई नौकरियां देने का वादा किया गया। पार्टी जेकेपीएससी/यूपीएससी अभ्यर्थियों को मुफ्त यात्रा भत्ता और कोचिंग सहायता प्रदान करेगी। बीजेपी जम्मू-कश्मीर के पर्यटन और उद्योगों के विकास के लिए समर्पित है, जिससे 7,000 एमएसएमई को लाभ मिलेगा।

साल में 2 गैस सिलेंडर फ्री

उज्ज्वला योजना के तहत हर साल 2 फ्री एलपीजी सिलेंडर दिए जाएंगे। आयुष्मान भारत योजना अब जम्मू-कश्मीर के लोगों को अतिरिक्त 2 लाख रुपये का कवरेज देगी। अमित शाह ने आगे कहा कि 30 साल बाद घाटी में थियेटर चालू हुआ और 32 साल बाद ताजिया शांतिपूर्ण तरीके से निकली।

यह भी पढे़ं : नौशेरा से रविंदर रैना को मिला टिकट, भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की एक और सूची, देखें पूरी List

अमित शाह ने NC के घोषणापत्र पर उठाए सवाल

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस को पढ़कर आश्चर्य हुआ कि इस तरह की घोषणाएं की जाती हैं, जिस पर कांग्रेस की भी मौन है। उन्होंने राहुल गांधी से सवाल पूछा कि वो एनसी के एजेंडा से सहमत है या नहीं। नेशनल कॉन्फ्रेंस कहती है कि पत्थरबाजी करने वाले को छोड़ देंगे, टेरर वाले के रिश्तेदार को छोड़ देंगे, डबल झंडा कर देंगे। उन्होंने आगे कहा कि केंद्र सरकार की 300 में 259 योजनाएं जम्मू-कश्मीर में नंबर वन हैं, जिसका लोगों को लाभ मिल रहा है।

BJP Manifesto

BJP Manifesto

BJP Manifesto

BJP Manifesto

BJP Manifesto

BJP Manifesto

BJP Manifesto

BJP Manifesto

BJP Manifesto

BJP Manifesto

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो