whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

3 जेट, 100 प्राइवेट प्लेन, 10 NSG कमांडो...देखें अनंत अंबानी की शादी के लिए क्या-क्या इंतजाम?

Ambani Family Wedding Arrangements: अनंत अंबानी की शादी में कल देश-दुनिया से मेहमान आएंगे। उनके आने-जाने के लिए अंबानी परिवार ने खास इंतजाम किए हैं। इतना ही नहीं मेहमानों को शादी में रिटर्न गिफ्ट भी मिलेंगे। आइए शादी के लिए इंतजामों पर एक नजर डालते हैं...
11:02 AM Jul 11, 2024 IST | Khushbu Goyal
3 जेट  100 प्राइवेट प्लेन  10 nsg कमांडो   देखें अनंत अंबानी की शादी के लिए क्या क्या इंतजाम
Radhika Merchant, Anant Ambani

Anant Ambani Radhika Merchant Wedding Arrangements: मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के छोटे अनंत अंबानी की शादी राधिका मर्चेंट के साथ कल होने जा रही है। 2 प्री-वेडिंग के बाद फाइनल वेडिंग मुंबई में ही होगी। वैसे तो अनंत की शादी के फंक्शन पिछले 5 महीने से चल रहे हैं, लेकिन फाइनल वेडिंग के फंक्शन 14 जुलाई को खत्म होंगे।

अंबानी परिवार अपने छोटे बेटे की शादी को सबसे खास और ग्रैंड सेलिब्रेशन बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। देश-विदेश से मेहमानों का आना-जाना लगा हुआ है। PM मोदी भी इस शादी में शामिल हो सकते हैं। वहीं फाइनल वेडिंग में अंबानी परिवार ने मेहमानों के लिए खास इंतजाम किए हैं। पूरा मुंबई और अंबानी परिवार का एंटीलिया हाउस कड़े सुरक्षा घेरे मे है।

शादी के लिए किए गए यह इंतजाम

अंबानी परिवार ने शादी के मेहमानों को लाने और वापस छोड़कर आने के लिए 3 फाल्कन-2000 जेट हायर किए हैं। इनके अलावा 100 प्राइवेट जेट भी मेहमानों की सेवा में हाजिर रहेंगे। एयर चार्टर कंपनी क्लब वन एयर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजन मेहरा ने इसकी पुष्टि की। वेडिंग वेन्यू पर 10 NSG कमांडो और मुंबई पुलिस के अफसर सुरक्षा में तैनात हैं।

200 इंटरनेशनल सिक्योरिटी गार्ड मेहमानों की सिक्योरिटी में रहेंगे। 300 सिक्योरिटी मेंबर्स और 100 से ज्यादा ट्रैफिक कर्मी और मुंबई पुलिस शादी के फंक्शन के दौरान तैनात रहेंगे। मुंबई में अंबानी परिवार की 27 मंजिला हवेली एंटीलिया के बाहर खड़े पेड़ों को सजाने के लिए मैरीगोल्ड और चमकदार पीली रोशनी का इस्तेमाल किया गया है।

मुंबई पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी

शादी में आने वाले मेहमानों को कोई परेशानी न हो, इसके लिए मुंबई पुलिस ने आम लोगों के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की है। वेडिंग वेन्यू के आस-पास की सड़कों को भी सजावटी रोशनी और लाल फूलों से सजाया गया है। शादी समारोह बांद्रा कुर्ला सेंटर (BKC) के जियो वर्ल्ड सेंटर में होगा।

ऐसे में वर्ल्ड सेंटर के आस-पास की सड़कें 12-15 जुलाई को दोपहर एक बजे से आधी रात के बीच केवल मेहमानों के आने-जाने के लिए खुली रहेंगी। आम लोगों के लिए सड़कें बंद रहेंगी। अंबानी परिवार की गेस्ट लिस्ट में बॉलीवुड, हॉलीवुड, राजनीतिक, खेलकूद जगत की हस्तियों के अलावा इंटरनेशनल गेस्ट भी शामिल हैं।

शादी में आने वालों को मिलेंगे गिफ्ट

सूत्रों के अनुसार, शादी समारोह में आने वाले मेहमानों के लिए अंबानी परिवार ने स्पेशल रिटर्न गिफ्ट खरीदें हैं। राजकोट, कश्मीर, बनारस से रिटर्न गिफ्ट आए हैं। बता दें कि मार्च में अनंत अंबानी की शादी के फंक्शन शुरू हुए थे। पहले एक से 3 मार्च तक गुजरात के जामनगर में प्री-वेडिंग हुई। दूसरी प्री-वेडिंग 29 मई से एक जून तक क्रूज शिप पर हुई। इटली और फ्रांस में क्रूज का स्टॉपेज और प्री-वेडिंग के फंक्शन रखे गए। प्री-वेडिंग में जस्टिन बीबर, रिहाना, केटी पेरी और बॉय बैंड बैकस्ट्रीट बॉयज जैसे इंटरनेशनल सिंगर परफॉर्म कर चुके हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो