whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

आतंकी हमले में शहीद कर्नल को 6 साल के बेटे ने ऐसे दी अंतिम विदाई; देखें आंखें नम कर देने वाला VIDEO

03:46 PM Sep 15, 2023 IST | Om Pratap
आतंकी हमले में शहीद कर्नल को 6 साल के बेटे ने ऐसे दी अंतिम विदाई  देखें आंखें नम कर देने वाला video

Anantnag Martyr Colonel Manpreet Singh Funeral: अनंतनाग में आतंकवादियों से मुठभेड़ में शहीद कर्नल मनप्रीत सिंह का मोहाली के मुल्लापुर में अंतिम संस्कार किया गया। अंतिम संस्कार के दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है, जिसमें शहीद मनप्रीत सिंह के छह साल का बेटा उन्हें सलामी देता दिख रहा है। इस दौरान मनप्रीत की दो साल की बेटी भी मौजूद थी, जो अपने भाई की नकल कर रही थी।

Advertisement

वीडियो में दिख रहे शहीद के दोनों बच्चों के चेहरे देखकर ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि उन मासूमों को ये नहीं पता कि आखिर हुआ क्या है। इस दौरान गांव और आसपास के इलाकों के लोग भी शहीद को अंतिम सलामी देने के लिए उनके घर जुटे थे। शहीद के पार्थिव शरीर के पास कर्नल मनप्रीत सिंह की पत्नी, बहन, मां और परिवार के अन्य सदस्य थे, जो गमगीन थे।

Advertisement

19 राष्ट्रीय राइफल्स (19 RR) के कमांडिंग अफसर और सेना मेडल (वीरता) से अलंकृत 41 साल के कर्नल मनप्रीत सिंह बुधवार रात आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद हो गए थे। आतंकियों की कायराना हरकत के बाद सेना के जवानों ने जवाबी कार्रवाई शुरू की। बता दें कि कर्नल मनप्रीत के साथ एक मेजर और जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक उपाधीक्षक भी शहीद हो गए।  समेत तीन जवान शहीद हो गए।

Advertisement

शहीद होने वालों में शामिल मेजर आशीष ढोंचक का भी पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव पानीपत लाया गया। उनकी अंतिम यात्रा में भी हजारों की संख्या में लोग जुटे और उन्हें अंतिम सलामी दी। उनका पार्थिव शरीर आज सुबह पानीपत शहर में उनके घर पहुंचा और सेना के वाहन में उनके पैतृक गांव बिंझौल ले जाया गया। यहां श्रद्धांजलि देने के बाद सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया।

अंतिम संस्कार के जुलूस को शहर में मेजर के घर से उनके बिंझोल गांव तक करीब 8 किमी की दूरी तय करने में लगभग तीन घंटे लग गए। वहीं, बुधवार को बडगाम में जम्मू-कश्मीर पुलिस के उपाधीक्षक 33 साल के हिमायूं मुजामिल भट के अंतिम संस्कार में भी बड़ी संख्या में भी लोग जुटे। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह ने पुलिस अधिकारी को श्रद्धांजलि दी।

(newenglandtours.com)

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो