whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Anantnag West Vidhansabha Seat Result Live Updates: अब्दुल माजीद, रफीक वानी और अब्दुल गफ्फार में कांटे का मुकाबला?

Anantnag West Vidhan Sabha Election Result 2024 live vote counting news: कुछ ही देर में जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के नतीजे आने शुरू हो जाएंगे। इस बार अनंतनाग पश्चिम सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला दिख रहा है। बीजेपी, एनसी और पीडीपी तीनों ने ही मुस्लिम उम्मीदवारों पर दांव खेला है।
01:30 AM Oct 08, 2024 IST | Parmod chaudhary
anantnag west vidhansabha seat result live updates  अब्दुल माजीद  रफीक वानी और अब्दुल गफ्फार में कांटे का मुकाबला
LIVE Jammu Kashmir Anantnag West assembly constituency result 2024

LIVE Anantnag West Vidhan sabha Election Result 2024 Vote Counting News Updates: जम्मू कश्मीर में 10 साल बाद हुए विधानसभा चुनाव का ऐलान कुछ ही देर में होगा। धारा 370 हटने के बाद अब प्रदेश की सियासी फिजा पूरी तरह बदल चुकी है। अनंतनाग पश्चिम नई विधानसभा सीट है, जहां पहली बार वोटिंग हुई है। इस सीट पर मुस्लिम चेहरों पर सभी पार्टियों ने दांव खेला है। अनंतनाग पश्चिम विधानसभा सीट पर नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन ने अब्दुल माजीद लारमी को प्रत्याशी बनाया था। वहीं, भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने मोहम्मद रफीक वानी, पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) ने अब्दुल गफ्फार सोफी पर दांव खेला। इस सीट पर सियासी हालातों का कुछ ही देर में खुलासा हो जाएगा।

Advertisement

बता दें कि जम्मू-कश्मीर की कुल 90 सदस्यीय विधानसभा सीटों में से 74 सीटें जनरल कैटेगरी के लिए हैं। वहीं, 7 सीटें SC के लिए रिजर्व हैं। 9 सीटें ST के लिए रिजर्व की गई हैं। केंद्र शासित प्रदेश में 87 लाख वोटर्स हैं, जिनमें 44 लाख पुरुष और 42 लाख महिलाएं शामिल हैं।

अनंतनाग जिले में 7 विधानसभा सीटें शामिल की गई हैं। इनमें कोकरनाग, दूरू, अनंतनाग, अनंतनाग पश्चिम, श्रीगुफवारा-बिजबेहरा, पहलगाम और शंगस-अनंतनाग पूर्वी शामिल हैं। सिर्फ कोकरनाग सीट रिजर्व है। तीन चरणों में वोटिंग के बाद अनंतनाग पश्चिम में कड़े मुकाबले के आसार हैं। इस सीट पर कुछ ही देर में रुझान आएगा। आइए देखते हैं अनंतनाग पश्चिम के चुनावी परिणामों का पल-पल का अपडेट...

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो