खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'मैं जिंदा हूं...' मरने के 4 साल बाद फिर लौटा शख्स, परिजनों ने किसका किया दाह संस्कार पता नहीं?

वापस लौटा शख्स अब स्थानीय प्रशासन के ऑफिस में अपना डेथ सर्टिफिकेट कैंसिल करवाने के लिए चक्कर लगा रहा है। 2020 में पुलिस ने उसका शव बरामद होने का दावा किया था।
08:55 PM Jul 31, 2024 IST | Amit Kasana
Anjaney Shetty
Advertisement

Andhra Man Returns Village after Declared Dead: एक शख्स का परिजनों ने दाह संस्कार किया, स्थानीय सिविक एजेंसी से उसका मृत्यु प्रमाण पत्र भी प्राप्त किया। लेकिन अचानक चार साल बाद वह शख्स जिंदा है, इस बात का पता चला है। दरअसल, आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले के पैमाघम गांव में रहने वाला Anjaney Shetty साल 2019 में घर से कहीं चला था। परिजनों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। बताया गया कि शेट्टी की मानसिक हालत ठीक नहीं है और वह घर से कहीं लापता है।

Advertisement

पुलिस को बरामद हुआ था शव

शेट्टी के लापता होने के करीब एक साल बाद परिजनों ने उसके मिलने की आस छोड़ दी। इस बीच बेंगलुरु पुलिस को एक शव बरामद हुआ और उसकी पहचान Anjaney Shetty के रूप में की गई। शव की हालत खराब थी वह सड़ चुका था तो परिजनों ने भी पुलिस के कहने पर उसके शेट्टी होने की बात मान ली और विधि-विधान से उसका दाह संस्कार कर दिया।

अब सवाल ये शव किसका था?

Anjaney Shetty के वापस लौटने पर उसके परिजन काफी खुश हैं। लेकिन उनकी खुशी उस समय काफूर हो गई जब पुलिस उनके घर पहुंची। दरअसल, जिस शख्स का शेट्टी होने का दावा कर 2020 में अंतिम सस्कार किया गया वह कौन था? अब पुलिस इस बात की जांच कर रही है। उधर, पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जिस शव को बरामद किया गया उसकी पुष्टि शेट्टी के परिजनों ने की थी।

डेथ सर्टिफिकेट के बाद किया गया था आधार कार्ड रद्द

Anjaney Shetty जब स्थानीय सिविक एजेंसी के ऑफिस अपना आधा कार्ड बनवाने पहुंचा तो उसे कहा गया कि वह पहले अपना डेथ सर्टिफिकेट कैंसिल करवाए। लेकिन निगम अधिकारियों ने उसका ये सर्टिफिकेट अभी तक रद्द नहीं किया है। जिससे शेट्टी सिविक एंजसियों के अधिकारियों के चक्कर काट रहा है। शेट्टी और उसके परिजन अब परेशान हैं कि सरकारी दस्तावेजों जैसे राशन कार्ड और वोट आईडी कार्ड में उसका नाम कैसे चढ़ेगा।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Crime News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement