whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'फर्ज पहले, चुनाव बाद में'...कौन हैं प्रचार छोड़ इमरजेंसी में भर्ती महिला की सर्जरी करने पहुंचीं डॉ. लक्ष्मी?

Andhra Pradesh Lok Sabha Election 2024: इंसान के लिए फर्ज से बढ़कर कुछ नहीं होता। ऐसी ही मिसाल दिखाई है आंध्र प्रदेश की एक महिला डॉक्टर ने। जिन्होंने अपने चुनाव प्रचार को बीच में छोड़ एक महिला की जान बचाना उचित समझा। महिला डॉक्टर एक विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं।
10:31 AM Apr 20, 2024 IST | News24 हिंदी
 फर्ज पहले  चुनाव बाद में    कौन हैं प्रचार छोड़ इमरजेंसी में भर्ती महिला की सर्जरी करने पहुंचीं डॉ  लक्ष्मी
आंध्र प्रदेश की डॉक्टर ने दिखाई इंसानियत।

Andhra Pradesh Assembly Election 2024: आंध्र प्रदेश में राजनीति में उतरीं महिला डॉक्टर ने जो मिसाल पेश की है, उसे जानने के बाद आप भी उन पर गर्व महसूस करेंगे। प्रकाशम जिले की दारसी विधानसभा सीट से चुन लड़ रहीं डॉ. गोट्टीपति लक्ष्मी ने अपना चुनाव प्रचार बीच में छोड़ एक महिला की जान बचा दी। महिला डॉक्टर को पता चला कि एक गर्भवति महिला की तबियत बिगड़ गई है। टीडीपी उम्मीदवार ने तुरंत आकर महिला की सिजेरियन डिलीवरी की।

वे चुनाव प्रचार के लिए जाने ही वाली थीं कि पता लगा एक महिला की हालत खराब है। एमनियोटिक फ्लूड लगातार कम होने के कारण महिला का अबॉर्शन हो सकता था। लेकिन डॉक्टर ने चुनाव प्रचार के बजाय अपने फर्ज को निभाना उचित समझा और महिला को नया जीवन दिया। महिला को गुंटूर के अस्पताल में एडमिट किया गया था। उनकी मौत भी हो सकती है। लक्ष्मी एक राजनीतिक परिवार से आती हैं।

यह भी पढ़ें:पहले चरण में 21 राज्यों की 102 सीटों पर 60.03% मतदान, देखें कहां कितनी हुई वोटिंग

इस बार विधानसभा चुनाव में किस्मत आजमा रही हैं। कुरिचेदु मंडल के अब्बायाई पालेम की महिला वेंकटा रमना को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जिसका इलाज लक्ष्मी ने किया। निजी अस्पताल के डॉक्टरों की ओर से महिला को यहां रेफर किया गया था। जिसके बाद लक्ष्मी को महिला के बारे में पता लगा। लक्ष्मी ने बताया कि मां और बच्चे की हालत ठीक है। अगर वे इस बार यहां से जीतेंगी, तो एक अस्पताल का भी निर्माण करवाएंगी।

जगन मोहन रेड्डी की पार्टी ने बनाई थी सरकार

आंध्र प्रदेश में वोटिंग 13 मई को है। 175 विधानसभा और 25 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा। 2019 में जगन मोहन रेड्डी की वाईएसआर कांग्रेस ने 151 विधानसभा और 22 लोकसभा सीटें जीती थी। चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली टीडीपी ने तीन लोकसभा और 23 विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज की थी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो