whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कौन हैं अनुराधा चौधरी? जिसकी शादी पर सहमी दिल्ली, बेहद फिल्मी है 'रिवॉल्वर रानी' की कहानी

Anuradha Chaudhary: गैंगस्टर्स की दुनिया में पहचान बनाने वाली अनुराधा चौधरी 37 साल की उम्र में शादी रचा रही हैं। 12 मार्च को अनुराधा बिश्नोई गैंग से ताल्लुक रखने वाले कुख्यात अपराधी काला जठेड़ी के साथ सात फेरे लेंगी। मगर क्या आप जानते हैं स्कूल की टॉपर और फर्राटेदार अंग्रेजी बोने वाली अनुराधा जुर्म की दुनिया का हिस्सा कैसे बनी?
11:29 AM Mar 12, 2024 IST | News24 हिंदी
कौन हैं अनुराधा चौधरी  जिसकी शादी पर सहमी दिल्ली  बेहद फिल्मी है  रिवॉल्वर रानी  की कहानी

anuradha choudhary: जुर्म की दुनिया के बेताज बादशाह तो आपने कई देखे होंगे। मगर क्या आप जुर्म की रानी को जानते हैं? बला की खूबसूरत, पढ़ाई में अव्वल और फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने वाली एक युवती AK 47 चलाने लगी। नाम कमाने की चाह उसे गैंगसटर्स की दुनिया में घसीट ले गई और अब लोग उसे रिवॉल्वर रानी, लेडी डॉन और किडनैपिंग क्वीन के नाम से जानते हैं। हम बात कर रहे हैं कुख्यात गैंगस्टर अनुराधा चौधरी की। अनुराधा चौधरी (Anuradha choudhary) की क्राइम स्टोरी काफी लंबी है। वहीं 37 वर्षीय अनुराधा आज 12 मार्च को तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी से शादी रचाने जा रही हैं। तो आइए आज हम आपको अनुराधा की कहानी से रूबरू करवाते हैं।

कॉलेज में हुआ प्यार

जुर्म की दुनिया पर राज करने वाली अनुराधा चौधरी की जिंदगी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। राजस्थान के सीकरी में जन्मी अनुराधा की मां बचपन में ही गुजर गई थीं। सरकारी नौकरी के साथ पिता ने अनुराधा का पालन-पोषण किया। वो स्कूल की टॉपर थीं। पढ़ाई में हमेशा फर्स्ट आने वाली अनुराधा उस जमाने में फर्राटेदार अंग्रेजी बोला करती थीं। उन्होंने अजमेर के एक कॉलेज से बीटेक और फिर एमबीए की डिग्री हासिल की। मगर कॉलेज के दिनों में ही अनुराधा का दिल दीपक मिंज पर आ गया। परिवार ने विरोध किया। लेकिन अनुराधा ने किसी की एक नहीं सुनी और दीपक से शादी रचा ली।

अमीर बनने की चाहत

आलीशान जिंदगी जीने की चाह और पैसों की भूख ने अनुराधा का ध्यान शेयर मार्किट की तरफ खींचा, जिसका नतीजा यह था कि अनुराधा कंगाल हो गईं और उनपर काफी सारा कर्जा लद गया। हालांकि अनुराधा ने अमीर बनने की चाह नहीं छोड़ी। इसी बीच अनुराधा की मुलाकात राजस्थान के कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल सिंह से हुई। आनंदपाल सिंह से बढ़ती नजदीकियों के कारण अनुराधा की शादी टूट गई और अनुराधा आनंदपाल के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगीं।

अनुराधा ने संभाली आनंदपाल की गैंग

जुर्म की दुनिया की महारानी बनने वाली अनुराधा ब्यूटी विद ब्रेन थीं। ऐसे में उन्होंने आनंदपाल की पूरी गैंग की जिम्मेदारी अपने कंधों पर ले ली। अनुराधा से मिलने के बाद ना सिर्फ आनंदपाल की लाइफस्टाइल बदल गई बल्कि गैंग से जुड़े कोर्ट कचेहरी के मामले भी अनुराधा ही संभालने लगीं। इसी दौरान अनुराधा ने AK 47 बंदूक चलानी भी सीख ली। जिसके बाद लोग उन्हें 'रिवॉल्वर रानी' कहने लगे। कुछ ही दिनों में अनुराधा किडनैपिंग क्वीन बन गईं। रिपोर्ट्स की मानें तो राजस्थान में होने वाली कई बड़ी किडनैपिंग्स के पीछे अनुराधा का हाथ होता था।

आनंदपाल का हुआ एनकाउंटर

2016 में एक किडनैपिंग के दौरान ही अनुराधा को जयपुर से गिरफ्तार कर लिया गया, जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें 2 साल की सजा सुनाई। अनुराधा जेल में थीं कि आनंदपाल का पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया। हालांकि अनुराधा यहीं नहीं रुकी। जेल से बाहर आने के बाद उन्होंने पूरी गैंग का दारोमदार संभाला और बिश्नोई गैंग से हाथ मिला लिया। अनुराधा और लॉरेंस बिश्नोई की दोस्ती के चर्चे हर तरफ होने लगे थे। तभी अनुराधा की मुलाकात बिश्नोई गैंग के कुख्यात गैंगस्टर काला जठेड़ी से हुई।

तिहाड़ जेल में बंद है काला जठेड़ी

काला जठेड़ी बिश्नोई गैंग को हथियार सप्लाई करता था। उसने 2004 में ही जुर्म की दुनिया में कदम रख दिया था। 29 सितंबर 2004 को दिल्ली के समयपुर बादली में फोन झपटने के आरोप में काला जठेड़ी के खिलाफ पहली FIR दर्ज हुई थी। देखते ही देखते काला जठेड़ी संगीन अपराधों को अंजाम देने लगा और अब आलम यह है कि वो दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद है।

शादी के लिए मिली 6 घंटे की पेरोल

अनुराधा और काला जठेड़ी मंगलवार को राजधानी दिल्ली में ही शादी कर रहे हैं। शादी के लिए कोर्ट ने काला जठेड़ी को 6 घंटे की पैरोल दी है। वहीं शादी के बाद 13 मार्च को दोनों कपल सोनीपत में स्थित अपने घर पर गृह प्रवेश करेंगे। हालांकि शादी के दौरान एक दो नहीं बल्कि चार राज्यों की पुलिस काला जठेड़ी पर नजर रखे हुए हैं। इस क्रिमिनल कपल की शादी पूरे देश में सुर्खियां बटोर रही है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो