whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

MP के बाद इस राज्य में BJP को लगा बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता ने बेटे के साथ थामा कांग्रेस का दामन

AP Jithender Reddy: तेलंगाना में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। एपी जितेंदर रेड्डी अपने बेटे के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी और कांग्रेस प्रभारी दीपा दास मुंशी की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली।
01:05 PM Mar 16, 2024 IST | Achyut Kumar
mp के बाद इस राज्य में bjp को लगा बड़ा झटका  वरिष्ठ नेता ने बेटे के साथ थामा कांग्रेस का दामन
AP Jithender Reddy: बीजेपी को लगा बड़ा झटका, मशहूर नेता कांग्रेस में शामिल

AP Jithender Reddy Joins Congress: मध्य प्रदेश के बाद अब तेलंगाना में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। एपी जितेंदर रेड्डी अपने बेटे के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी और कांग्रेस प्रभारी दीपा दास मुंशी की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली। उन्होंने कल  बीजेपी से इस्तीफा दे दिया था।

विधानसभा चुनाव में बीजेपी के प्रदर्शन पर व्यक्त की चिंता

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को लिखे पत्र में जितेंदर रेड्डी ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन पर चिंता व्यक्त की थी। उन्होंने कहा कि राज्य नेतृत्व में बदलाव से पार्टी को गंभीर नुकसान हुआ। जहां हमें 119 विधानसभा सीटों में से 25 सीटें जीतनी चाहिए थी, वहां हम महज 8 सीटें ही जीत पाए।

'बाहरी लोगों को मिली प्राथमिकता'

रेड्डी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने उन बाहरी लोगों को प्राथमिकता दी, जो हाल ही में पार्टी में शामिल हुए थे। मैंने इस बारे में अपनी चिंताओं से पार्टी को कई बार अवगत कराया।

यह भी पढ़ें: MP में BJP को लगा बड़ा झटका, इस दिग्गज नेता ने दिया इस्तीफा; अब निर्दलीय लड़ेगा चुनाव

नई दिल्ली में विशेष प्रतिनिधि बने जितेंदर रेड्डी

कांग्रेस में शामिल होते ही जितेंदर रेड्डी को बड़ी जिम्मेदारी दी गई। उन्हें नई दिल्ली में विशेष प्रतिनिधि और खेल मामलों के सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया है। यह नियुक्ति वरीयता वारंट के अनुच्छेद 18 के तहत की गई है।

यह भी पढ़ें: Electoral Bonds: बीजेपी को मिला 7721 करोड़ का चुनावी चंदा, कांग्रेस-TMC को कितने मिले?

राज्यसभा सांसद ने बीजेपी से दिया इस्तीफा

इससे पहले, मध्य प्रदेश में बीजेपी को बड़ा झटका लगा। राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। वे सीधी सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन यहां से बीजेपी ने डॉ. राजेश मिश्रा को प्रत्याशी बनाया था। इससे वे काफी नाराज थे। उन्होंने कहा कि राजनीति मेरे लिए सेवा है, धन कमाने का जरिया नहीं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो