whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Arvind Kejriwal Bail: अरविंद केजरीवाल को जमानत से लोकसभा चुनाव पर क्या असर पड़ेगा?

Arvind Kejriwal Bail Impact: अरविंद केजरीवाल को आज सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है। अब देखना यह है कि इसका लोकसभा चुनाव और इलेक्शन रिजल्ट पर क्या असर पड़ेगा? केजरीवाल करीब 50 दिन बाद जेल से बाहर आए हैं और इन 50 दिनों में वे काफी सुर्खियों में रहे।
02:20 PM May 10, 2024 IST | Khushbu Goyal
arvind kejriwal bail  अरविंद केजरीवाल को जमानत से लोकसभा चुनाव पर क्या असर पड़ेगा
केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में पेश किया जवाब

Arvind Kejriwal Bail: अरविंद केजरीवाल को आज सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिल गई। वे 21 दिन के लिए जेल से बाहर आएंगे और अपनी पार्टी के लिए लोकसभा चुनाव प्रचार करेंगे। लोकसभा चुनाव 2024 के 3 फेज की वोटिंग हो चुकी है और 4 फेज के मतदान होने बाकी हैं। दिल्ली में 25 मई को छठे फेज में मतदान होंगे।

आम आदमी पार्टी दिल्ली की 5 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। 2 सीटें कांग्रेस को मिली हैं, क्योंकि आम आदमी पार्टी कांग्रेस के साथ गठबंधन करके लोकसभा चुनाव लड़ रही है। इस बीच केजरीवाल को जमानत मिलने से लोकसभा चुनाव 2024 पर असर पड़ सकता है। चर्चा है कि उन्हें सिम्पथी वोट मिल सकते हैं, जिससे देशभर में आम आदमी पार्टी कई सीटें जीत सकती है।

2019 में AAP को मिले थे अच्छे खासे वोट

बता दें कि साल 2019 में द‍िल्‍ली की 7 लोकसभा सीटों पर भाजपा ने कब्‍जा जमाया था, लेक‍िन आम आदमी पार्टी ने भी अच्‍छे-खासे वोट हास‍िल क‍िए थे। भाजपा को द‍िल्‍ली में 56.86 प्रत‍िशत वोट म‍िले थे, जबक‍ि 'आप' को 18.11 प्रत‍िशत वोट म‍िले थे। कांग्रेस को 22.51 फीसदी वोट म‍िले थे। इस बार कांग्रेस और AAP म‍िलकर चुनाव लड़ रही हैं। हालांकि द‍िल्‍ली में दोनों ही पार्ट‍ियों के पास कोई बड़ा चेहरा नहीं है, लेकिन अब केजरीवाल के बाहर आने से इनके चुनाव प्रचार को नई धार म‍िलेगी।

पत्नी सुनीता केजरीवाल चुनाव प्रचार में डटी

बता दें कि अरविंद केजरीवाल की गैर-मौजूदगी में उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने उनकी जिम्मेदारी संभाली हुई थी। वे आम आदमी पार्टी का काम देख रही हैं। साथ ही लोकसभा चुनाव प्रचार भी कर रही हैं। उनके साथ INDIA अलायंस और कांग्रेस के नेता कदम से कदम मिलाकर चल रहे हैं। पिछले दिनों सुनीता केजरीवाल ने दिल्ली में भी रोड शो किया था। इस दौरान काफी भीड़ उमड़ी थी। राजधानी से बाहर भी सुनीता केजरीवाल रैलियां और रोड शो कर चुकी हैं। अब केजरीवाल प्रचार करेंगे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो