whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'हाफ स्टेट' चलाने में परेशानी आए तो मुझसे सलाह लीजिएगा...' उमर अब्दुल्ला को अरविंद केजरीवाल का संदेश

Arvind Kejriwal News: अरविंद केजरीवाल ने उमर अब्दुल्ला का समर्थन किया और कहा कि आप के विधायक मेहराज मलिक को उनकी सरकार में कुछ जिम्मेदारी मिलेगी। केजरीवाल ने कहा कि पीएम मोदी उनसे नाराज हैं क्योंकि आम आदमी पार्टी की सरकार लोगों को फ्री बिजली और मुफ्त पानी की सुविधा उपलब्ध करा रही है।
08:37 AM Oct 14, 2024 IST | Nandlal Sharma
 हाफ स्टेट  चलाने में परेशानी आए तो मुझसे सलाह लीजिएगा     उमर अब्दुल्ला को अरविंद केजरीवाल का संदेश
दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल की फाइल फोटो

Arvind Kejriwal News: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने उमर अब्दुल्ला को मदद की पेशकश की है। रविवार को डोडा में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि यदि उमर अब्दुल्ला को आधे राज्य (हाफ स्टेट) को चलाने में समस्या आती है तो वे उनसे सलाह ले सकते हैं। इसके साथ ही केजरीवाल ने उमर अब्दुल्ला को अपना समर्थन भी दिया।

Advertisement

आम आदमी पार्टी के नेता रविवार को डोडा में मेहराज मलिक के जम्मू-कश्मीर में पार्टी के पहले विधायक के तौर पर चुने जाने पर लोगों का आभार प्रकट करने आए थे। रैली को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली को आधा राज्य इसलिए कहा जाता है कि मुख्यमंत्री के पास सीमित अधिकार होते हैं। अब उन्होंने जम्मू कश्मीर को भी आधा राज्य बना दिया है। इसका मतलब है कि निर्वाचित सरकार के पास न्यूनतम अधिकार हैं, जबकि उपराज्यपाल के पास अधिक अधिकार हैं। केजरीवाल ने कहा कि मैं उमर से कहना चाहता हूं कि अगर उन्हें काम करने में कोई कठिनाई आती है तो मुझसे सलाह लें क्योंकि मैंने दिल्ली में 10 साल सरकार चलाई है। बता दें कि दिल्ली की तरह ही जम्मू और कश्मीर अब केंद्र शासित प्रदेश है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः ‘दिल्ली के पालम से चोरी की है, सॉरी…’ बीकानेर में सड़क पर स्कॉर्पियो छोड़ गए चोर, शीशे पर लिखा माफीनामा

Advertisement

केजरीवाल ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि उमर अब्दुल्ला आम आदमी पार्टी के एकमात्र विधायक मेहराज मलिक को अपनी सरकार में कुछ जिम्मेदारी देंगे ताकि वह जम्मू-कश्मीर के लोगों की बेहतर तरीके से सेवा कर सकें। रैली में पीएम मोदी पर कटाक्ष करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पीएम मोदी देश की सारी संपत्ति अपने दोस्त को दे रहे हैं, जबकि मैं दिल्ली के तीन करोड़ लोगों को रेवड़ियां बांट रहा हूं।

'दिल्ली में प्रत्येक महिला को मिलेंगे 1 हजार रुपये'

केजरीवाल ने कहा कि पीएम मोदी उनसे नाराज हैं, क्यों कि आम आदमी पार्टी की सरकार दिल्ली में सभी लोगों को स्कूली शिक्षा, चिकित्सा, बिजली और पानी मुफ्त में मुहैया करा रही है। दिल्ली के पूर्व सीएम ने यह भी कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार प्रत्येक महिला के बैंक खाते में 1 हजार रुपये जमा कराएगी।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली पुलिस ने कैसे लगाया 2000 करोड़ की कोकेन का पता? किराये की कार में लगी इस डिवाइस ने पहुंचाया ठिकाने पर

2024 के चुनावी नतीजों पर केजरीवाल ने कहा कि हर चुनाव का एक मैसेज होता है। लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 240 सीटें मिलने का संदेश है कि पीएम मोदी को अपने तौर तरीकों में सुधार लाना है।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो