खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'और इन्हें वक्फ की इमारत चाहिए', ताजमहल को लेकर ASI पर भड़के ओवैसी, बोले- 10वीं पास हो नहीं पाए...

Asaduddin Owaisi on Taj Mahal Water Leakage: ताजमहल की छत से पानी लीक होने का वीडियो सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है। AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी अब ASI पर भड़क गए हैं। ओवैसी ने ASI को जमकर फटकार लगाई है।
10:55 AM Sep 15, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Asaduddin Owaisi on Taj Mahal Water Leakage: सोशल मीडिया पर ताजमहल का एक वीडियो सामने आया था। इस 20 सेकेंड की क्लिप ने पूरे सोशल मीडिया पर हड़कंप मचा कर रख दिया था। मोहब्बत की निशानी कहे जाने वाले ताजमहल के गुंबद से पानी टपक रहा था। इसे देखने के बाद कई लोगों ने ASI को खरी खोटी सुनाना शुरू कर दिया। इस लिस्ट में AIMIM पार्टी के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी का नाम भी जुड़ चुका है। वीडियो देखने के बाद ओवैसी का गुस्सा सातवें आसमान पर है और वो सरेआम ASI पर बरस पड़े हैं।

Advertisement

ओवैसी ने क्या कहा?

ताजमहल की इस हालत के लिए ओवैसी ने भारतीय पुरातत्व विभाग (ASI) को जिम्मेदार ठहराया है। ओवैसी का कहना है कि ताजमहल में आने वाले टूरिस्ट से ASI करोड़ो रुपये कमाती है, लेकिन इसके बावजूद ताजमहल के रख-रखाव में लापरवाही बरती जा रही है। ओवैसी के अनुसार ASI हजारों करोड़ कमा रही है। मगर वो भारतीय सभ्यता की सबसे बड़ी पहचान को नहीं संभाल पा रहे हैं। ASI वक्फ बोर्ड की इमारतों पर दावा ठोक रही है। यह तो बिल्कुल ऐसा है कि 10वीं फेल करने वाला पीएचडी के लिए अप्लाई कर रहा है।

यह भी पढ़ें- गाजा में क्यों नहीं हो पा रहा पोलियो वैक्सीनेशन? CIA और ओसामा बिन लादेन से जुड़ा है जवाब!

Advertisement

ASI ने दिया जवाब

ताजमहल के गुंबद से पानी टपकने पर ASI ने भी जवाब दिया है। ASI आगरा सर्कल के अधिकारी राजकुमार पटेल का कहना है कि आगरा में भारी बारिश के कारण गुंबद की छत में लीक करने लगी। हमने भी ताजमहल के मुख्य गुंबद में लीकेज का वीडियो देखा। जब हमने ताजमहल जाकर चेक किया तो मुख्य गुंबद में कोई लीकेज नहीं है बल्कि सीपेज लीक कर रहा है। हमने ड्रोन कैमरा से मुख्य गुंबद का जायजा लिया।

ताजमहल का वायरल वीडियो

बता दें कि गुरुवार को ताजमहल का यह वीडियो सामने आया था। 20 सेकेंड के इस वीडियो में ताजमहल के मुख्य गुंबद से पानी टपकते देखा जा सकता था। ताजमहल के टूर गाइड के अनुसार ऐतिहासिक इमारतों की सही देखभाल होनी चाहिए, क्योंकि पर्यटन क्षेत्र से कई लोगों की रोजी-रोटी चलती है।

यह भी पढ़ें- बिहार में फिर आएगी बाढ़! गंगा का जलस्तर बढ़ा, इन शहरों में जारी हुआ रेड अलर्ट

Open in App
Advertisement
Tags :
AIMIM Asaduddin OwaisiTaj Mahal
Advertisement
Advertisement