whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ओवैसी के 'जय फिलिस्तीन' बोलते ही हंगामा करने लगे भाजपाई, देखें Video

Asaduddin Owaisi Oath MP : संसद सत्र में नवनिर्वाचित सांसदों को लोकसभा के सदस्य की शपथ दिलाई जा रही है। इसी क्रम में असदुद्दीन ओवैसी ने उर्दू में शपथ ग्रहण की और वे जाते-जाते हंगामा मचा गए।
03:47 PM Jun 25, 2024 IST | Deepak Pandey
ओवैसी के  जय फिलिस्तीन  बोलते ही हंगामा करने लगे भाजपाई  देखें video
Asaduddin Owaisi

Asaduddin Owaisi Statement : संसद में एक बार फिर असदुद्दीन ओवैसी के नारे को लेकर बवाल मच गया। ओवैसी ने मंगलवार को संसद में 18वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली। शपथ के समापन के दौरान जब उन्होंने 'जय फिलिस्तीन' कहा तो भारतीय जनता पार्टी ने हंगामा शुरू कर दिया। गौरतलब है कि 18वीं लोकसभा की कार्यवाही के दूसरे दिन भी सांसदों को शपथ दिलाई जा रही है।

इस दौरान प्रोटेम स्पीकर ने AIMIM अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी को शपथ ग्रहण करने के लिए बुलाया। इसके बाद ओवैसी ने सांसद पद की शपथ ली और उन्होंने शपथ का समापन 'जय भीम, जय मीम, जय तेलंगाना, जय फिलिस्तीन' शब्दों के साथ किया।

यह भी पढ़ें : ‘खूंखार को तो हम घर में पालते हैं…’ असदुद्दीन ओवैसी के बयान पर नवनीत राणा का पलटवार

कैसे खिलाफ हैं ये नारे : ओवैसी

शपथ लेने के बाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने मीडिया से कहा कि कहा कि हर कोई बहुत सारी बातें कह रहा है। मैंने अभी कहा 'जय भीम, जय मीम, जय तेलंगाना, जय फिलिस्तीन'... यह कैसे खिलाफ है, संविधान में प्रावधान दिखाएं।

यह भी पढ़ें : असदुद्दीन ओवैसी के नेता पर फायरिंग; हमले का CCTV वीडियो वायरल, महाराष्ट्र के मालेगांव में मारी 3 गोलियां

केंद्रीय मंत्री ने ओवैसी पर साधा निशाना

केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी ने आज संसद में जो 'जय फिलिस्तीन' का नारा दिया, वह बिल्कुल गलत है। यह सदन के नियमों के खिलाफ है। वह भारत में रहकर 'भारत माता की जय' नहीं कहते। लोगों को समझना चाहिए कि वह देश में रहकर असंवैधानिक काम करते हैं।

5वीं बार सांसद बने ओवैसी

आपको बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी 5वीं बार हैदराबाद लोकसभा सीट से सांसद बने। लोकसभा चुनाव 2024 में उन्होंने भाजपा प्रत्याशी माधवी लता को हराया। ओवैसी ने 6,61,981 वोट हासिल किए, जबकि माधवी लता को 3,38087 मत मिले। पिछले चुनाव 2019 में ओवैसी ने 58.95 प्रतिशत वोट शेयर के साथ जीत हासिल की थी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो