whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

घर, शौचालय, राशन सब कुछ, लेकिन वोट...बांग्लादेशियों पर बरसे सीएम हिमंत बिस्व सरमा

Himant Biswa Sarma Slams Bangladesh Muslims: सीएम हिमंत बिस्व सरमा ने शनिवार को गुवाहाटी में बाग्लादेशी मुस्लिमों पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने सभी जरूरत की चीजें मोदी सरकार ने दी लेकिन वोट कांग्रेस को दिया।
02:22 PM Jun 23, 2024 IST | Rakesh Choudhary
घर  शौचालय  राशन सब कुछ  लेकिन वोट   बांग्लादेशियों पर बरसे सीएम हिमंत बिस्व सरमा
असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा

Assam CM Himant Biswa Sarma: लोकसभा चुनाव के बाद केंद्र में लगातार तीसरी बार मोदी सरकार बन चुकी है। सरकार के सभी मंत्री अपना कामकाज संभाल चुके हैं। इस बीच असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बांग्लादेशी मूल के लोगों पर सवाल उठाते हुए कहा कि इस समुदाय के लोगों ने मोदी सरकार से घर, शौचालय, सड़क, राशन सब कुछ लिया लेकिन वोट कांग्रेस को दिया।

सीएम ने आगे कहा कि इनका मुख्य उद्देश्य मोदी को हटाकर अपने समुदाय का दबदबा कायम रखना था। सीएम ने यह बयान गुवाहाटी में आयोजित एक कार्यक्रम में दिया। उन्होंने आगे कहा कि यह असम का एकमात्र ऐसा समुदाय है जो सांप्रदायिकता में लिप्त है। इससे यह साबित होता हिंदू समुदाय सांप्रदायिकता में लिप्त नहीं है। अगर इस प्रकार के कार्यों में अगर कोई समुदाय है तो वह यही समुदाय है।

ये भी पढ़ेंः तीन बड़ी परीक्षाएं रद्द और एक पेपर लीक, प्रियंका गांधी का तंज, मजबूर मोदी जी तमाशा देख रहे हैं

बीजेपी ने 14 में से 11 सीटें जीतीं

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 में असम की 14 सीटों में से एनडीए और उसके सहयोगियों को 11 सीटों पर जीत मिलीं। जबकि कांग्रेस और उसके सहयोगियों को 3 सीटें मिलीं। एनडीए को इस चुनाव में 47 प्रतिशत वोट मिला जबकि इंडिया को 39 प्रतिशत वोट मिले। सीएम ने कहा कि अगर हम कांग्रेस को 39 प्रतिशत वोट पूरे राज्य से नहीं मिले। इसमें से 50 प्रतिशत वोट 21 विधानसभाओं से मिला है। जबकि इन क्षेत्रों में बीजेपी को सिर्फ 3 प्रतिशत वोट मिले।

कांग्रेस से इस्तीफा देकर बीजेपी में आए थे

गौरतलब है कि सरमा पहले कांग्रेस में थे लेकिन 2019 लोकसभा चुनाव के बाद वे बीजेपी में शामिल हो गए। उन्होंने कांग्रेस छोड़ते समय यह कहकर सनसनी मचा दी थी कि राहुल गांधी के पास अपने कुत्तों को खिलाने का समय है लेकिन पार्टी नेताओं से बातचीत करने का समय नहीं है। बीजेपी ने 2021 के विधानसभा चुनाव में असम में लगातार दूसरी बार सरकार बनाई। इसके बाद उन्हें पहली बार सीएम बनने का सौभाग्य मिला। वे पार्टी के प्रदेश में दूसरे सीएम हैं। बता दें कि वे अक्सर गांधी परिवार पर निशाना साधते रहते हैं।

ये भी पढ़ेंः Parliament Session 2024: स्पीकर का चुनाव, NEET पर बवाल के आसार; जानें 10 दिन संसद में क्या-क्या होगा?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो