whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

AAP मंत्री आतिशी मार्लेना की हालत नाजुक, ICU में भर्ती, देखें Video

Atishi Marlena Hospitalized: दिल्ली की जल मंत्री आतिशी मार्लेना पिछले पांच दिनों से अनशन पर बैठी थीं। मगर बीती रात आतिशी की तबीयत अचानक से खराब हो गई। अब उन्हें दिल्ली के LNJP अस्पताल में भर्ती किया गया है।
08:04 AM Jun 25, 2024 IST | Sakshi Pandey
aap मंत्री आतिशी मार्लेना की हालत नाजुक  icu में भर्ती  देखें video

Atishi Marlena Hospitalized: आम आदमी पार्टी की नेता और दिल्ली की जल मंत्री आतिशी मार्लेना की हालत नाजुक हो गई है। बीती रात आतिशी का शुगर लेवल अचानक से कम होने लगा। जिससे उनकी तबीयत खराब हो गई। आतिशी को दिल्ली के लोक नायक जय प्रकाश नारायण (LNJP) अस्पताल में भर्ती किया गया है। आतिशी पिछले पांच दिन से दिल्ली में पानी की किल्लत को लेकर अनशन कर रही थीं। इस अनिश्चितकालीन अनशन के कारण आतिशी ने पांच दिन से कुछ नहीं खाया है। जिसकी वजह से आतिशी का ब्लड शुगर लेवल 36 पहुंच गया है।

ICU में भर्ती

आम आदमी पार्टी के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार आधी रात को आतिशी का शुगर लेवल कम होने लगा था। सुबह करीब 3 बजे आतिशी का शुगर 36 पहुंच गया। डॉक्टरों ने आतिशी को तुरंत भर्ती होने की सलाह दी। आतिशी को एंबुलेंस से LNJP अस्पताल ले जाया गया। आतिशी की हालत काफी नाजुक है और उन्हें ICU में भर्ती किया गया है।

हरियाणा सरकार पर लगाया आरोप

बता दें कि आतिशी का आरोप है कि हरियाणा सरकार ने दिल्ली का पानी रोक रखा है। आतिशी के अनुसार हरियाणा सरकार को हर रोज 613 MGD (मिलियन गैलन प्रति दिन) पानी देना होता है। मगर पिछले तीन हफ्तों से हरियाणा सरकार 100 MGD पानी कम भेज रही है। जिससे 28 लाख दिल्लीवासियों का जीवन प्रभावित हुआ है।

पीएम मोदी को लिखा था पत्र

आतिशी ने अनशन पर बैठने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर हरियाणा सरकार से पानी छोड़ने की अपील की थी। आतिशी ने अपने पत्र में कहा था कि अगर पीएम मोदी ने दिल्ली जल संकट में सीधा हस्क्षेप नहीं किया तो वो 21 जून से अनिश्चतकालीन अनशन पर बैठ जाएंगी। हालांकि हरियाणा सरकार का कहना है कि वो मांग से ज्यादा पानी दिल्ली भेज रही है।

यह भी पढ़ें- दिल्ली जल संकट क्या है? बूंद-बूंद पानी को तरसते लोग; सरकारों के बीच छिड़ा ‘वॉटर वॉर’

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो