होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

अयोध्या के संत राजू दास का विवादित बयान, हिन्दू लड़कों से शादी करें मुस्लिम महिलाएं

Ayodhya Saint Raju Das Controversy: अयोध्या के हनुमानगढ़ी मंदिर के मशहूर संत राजू दास फिर से अपने बयान को लेकर विवादों में आ गए हैं। उन्होंने मुस्लिम महिलाओं को हिन्दू लड़कों से शादी करने की सलाह दी है। वहीं अब बात यूपी पुलिस तक पहुंच गई है।
01:26 PM Jun 14, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Ayodhya Saint Raju Das Controversy: राम मंदिर के उद्घाटन से लेकर लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों तक अयोध्या शहर लगातार सुर्खियों में है। वहीं अयोध्या के एक संत का लव जिहाद पर दिया हुआ बयान विवादों में आ गया है। इस बयान को लेकर सोशल मीडिया पर भी हड़कंप मच गया है। बात यूपी पुलिस तक पहुंची तो संत ने फौरन अपना पोस्ट डिलीट कर दिया। मगर अब ये पोस्ट धड़ल्ले से शेयर किया जा रहा है। पोस्ट देखने के बाद मुस्लिम समुदाए के कई लोग बुरी तरह से भड़क गए हैं। आइए जानते हैं कि आखिर पूरा मामला क्या है?

Advertisement

क्या है मामला?

दरअसल अयोध्या में गंभीराया ये हिन्दू-मुस्लिम विवाद संत राजू दास के बयान से शुरू हुआ है। संत राजू दास अयोध्या के हनुमानगढ़ी मंदिर के पुजारी हैं। वो अक्सर अपने बयानों को लेकर विवादों में घिरते रहे हैं। संत राजू दास ने कई बार तीन तलाक और हलाला पर विवादित टिप्पणियां की हैं। कल यानी 13 जून की शाम को एक बार फिर उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किया। इस पोस्ट में उन्होंने लिखा कि जब हिन्दू लड़कियां मुस्लिम से निकाह कर सकती हैं तो मुस्लिम लड़कियों को भी हिन्दू लड़कों से शादी करनी चाहिए। ताकि मुस्लिम लड़कियां तीन तलाक और हलाला से मुक्त होकर आजादी से अपना जीवन खुशी खुशी जी सकें।

यूपी पुलिस से की शिकायत

संत राजू दास के इस पोस्ट पर कई लोगों ने आपत्ति जतानी शुरू कर दी तो कुछ लोगों ने इसकी शिकायत यूपी पुलिस से लगा दी। इसी कड़ी में एक यूजर ने अयोध्या पुलिस और यूपी पुलिस को टैग करते हुए लिखा कि कृप्या इस तरह की भड़काऊ पोस्ट पर एक्शन लें, जिसमें मुस्लिम महिलाओं को निशाना बनाया जा रहा है। ये अयोध्या के महंत राजू दास का ऑफिशियल अकाउंट है।

Advertisement

फोटो पर मचा बवाल

बता दें कि इस पोस्ट के साथ संत राजू दास ने एक तस्वीर भी साझा की थी। इस फोटो में एक भगवाधारी शख्स बेड पर बैठा था। शख्स ने माथे पर तिलक और रुद्राक्ष भी धारण किया था। वहीं उसकी गोंद में बुरका पहने एक युवती बैठी दिखाई दे रही थी। युवती के माथे पर ओम का तिलक था और उसने चेहरे पर नकाब नहीं पहना था। हालांकि पोस्ट वायरल होने के बाद संत राजू दास ने इसे डिलीट कर दिया। मगर तब तक काफी देर हो चुकी थी और ये पोस्ट ये पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो चुका था।

स्वरा भास्कर पर भी दिया था विवादित बयान

ये पहली बार नहीं है जब संत राजू दास ने हिन्दू-मुस्लिम पर विवादित बयान दिया है। इससे पहले अभिनेत्री स्वरा भास्कर पर भी आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। स्वरा भास्कर के द्वारा सपा नेता फहद अहमद संग निकाह करने पर बयान देते हुए संत राजू दास ने कहा था कि उन्होंने उस कौम में शादी की है जहां पर महिलाओं को कई मर्दों के साथ रात बितानी पड़ती है। उन्होंने ये शादी करके सनातन धर्म से एक बोझ कम कर दिया।

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Ayodhya News
Advertisement
Advertisement