whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'बाबा रामदेव ने हद कर दी', IMA चीफ ने लगाई लताड़; मॉडर्न दवाओं पर किए थे झूठे दावे!

Patanjali Ayurved : बाबा रामदेव ने कोरोना काल में हद पार कर दी, इसे लेकर आईएमए चीफ डॉ. आरवी अशोकन ने उन पर सख्त टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि मॉडर्न दवाओं पर झूठे दावे किए गए थे।
10:03 PM Apr 29, 2024 IST | Deepak Pandey
 बाबा रामदेव ने हद कर दी   ima चीफ ने लगाई लताड़  मॉडर्न दवाओं पर किए थे झूठे दावे
IMA चीफ ने बाबा रामदेव पर की सख्त टिप्पणी।

IMA President Statement Baba Ramdev : इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के अध्यक्ष डॉ. आरवी अशोकन ने बाबा रामदेव पर सख्त टिप्पणी की। आईएमए प्रमुख ने कहा कि बाबा रामदेव ने उस वक्त सारी हदें पार कर दी थीं, जब उन्होंने दावा किया था कि उनके पास कोरोना वायरस का इलाज है। साथ ही उन्होंने आधुनिक चिकित्सा पद्धति को 'मूर्खतापूर्ण और दिवालिया विज्ञान' कहकर बदनाम किया। सुप्रीम कोर्ट द्वारा रामदेव और पतंजलि को फटकार लगाने के बाद आईएमए का यह बयान सामने आया।

साल 2022 में आईएमए ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की थी। इस मामले में सुनवाई चल रही है, जिसमें कोरोना रोधी वैक्सीन और आधुनिक चिकित्सा पद्धति को बदनाम करने के लिए अभियान चलाने का आरोप लगाया गया। पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट ने बाबा रामदेव, आचार्य बालकृष्ण एवं पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड को फटकार लगाते हुए भ्रामक विज्ञापनों पर आदेशों का पालन नहीं करने पर माफी मांगने को कहा था।

यह भी पढ़ें : दंतकांति जैसे प्रोडक्ट्स नहीं बेचेगी रामदेव की पतंजलि, नॉन फूड बिजनेस का बनाया प्लान; क्या है प्लानिंग?

सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी दुर्भाग्यपूर्ण

आईएमए चीफ ने ने आगे कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने आईएमए और डॉक्टरों के कार्यों की निंदा की, जोकि दुर्भाग्यपूर्ण है। इन बयानों ने प्राइवेट डॉक्टरों का मनोबल गिराया। हम पूरी ईमानदारी और लगन से अपनी जिम्मेदारी निभाते हैं।

यह भी पढ़ें : बाबा रामदेव को बड़ा झटका; भरने पड़ेंगे 4.5 करोड़, सुप्रीम कोर्ट ने योग शिविरों पर सुनाया फरमान

रामदेव ने राष्ट्र हित के खिलाफ बात की थी

डॉ. आरवी अशोकन ने कहा कि जब सरकार की ओर से वैक्सीनेशन का कार्यक्रम चलाया जा रहा था तब उन्होंने (बाबा रामदेव) देश हित के खिलाफ बात करते हुए कहा था कि टीके की दो खुराक लेने के बाद 20 हजार डॉक्टरों की मौत हो गई। अशोकन ने कहा कि बाबा रामदेव ने तब सारी हदें पार कर दीं, जब उन्होंने कोरोनिल यानी पतंजलि टैबलेट से संबंधित विज्ञापन देते हुए कहा कि WHO ने इसे मंजूरी दे दी है, जोकि गलत था।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो