खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

रामदेव अब सोन पापड़ी के टेस्ट में भी 'फेल'! पतंजलि के खिलाफ पुलिस का बड़ा एक्शन

Baba Ramdev Patanjali Soan Papdi Quality Test: बाबा रामदेव की पतंजलि में बनी सोन पापड़ी टेस्ट में फेल हो गई है। मामले में कंपनी के 3 लोगों को जेल की सजा सुनाई गई है। दोषियों में पतंजलि का असिस्टेंट मैनेजर भी शामिल है।
10:14 AM May 19, 2024 IST | Khushbu Goyal
पतंजलि का एक और प्रोडक्ट टेस्ट में फेल हो गया है।
Advertisement

Patanjali Soan Papdi Fail in Quality Test: बाबा रामदेव की मुश्किलें और बढ़ गई हैं, क्योंकि पतंजलि के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई है। पतंजलि की सोन पापड़ी क्वालिटी टेस्टमें फेल हो गई है। मामले में एक्शन लेते हुए उत्तराखंड के पिथौरागढ़ की पुलिस ने पतंजलि के असिस्टेंट मैनेजर समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया, जिनके खिलाफ बीते दिन मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट संजय सिंह ने फैसला सुनाया।

Advertisement

तीनों को 6 महीने की जेल की सजा सुनाई गई है और जुर्माना भी लगाया गया है। खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 की धारा 59 के तहत सजा सुनाई गई है। असिस्टेंट मैनेजर को 50 हजार और अन्य 2 दोषियों को 10 और 25 हजार रुपये जुर्माना भरना होगा। मामले में शिकायतकर्ता की ओर से रितेश वर्मा ने पैरवी की।

यह भी पढ़ें:प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग, इंजन में भीषण आग लगी; Air India एक्सप्रेस की फ्लाइट में सवार थे 179 पैसेंजर

अक्टूबर 2019 में लिए गए थे मिठाई के सैंपल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 17 अक्टूबर 2019 को जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने उत्तराखंड के पिथौरागढ़ बेरीनाग बाजार का दौरा किया था। इस दौरान बेरीनाग बाजार स्थित लीलाधर पाठक की दुकान में रेड मारी गई। जांच करते हुए रेड टीम ने पतंजलि नवरत्न इलायची सोन पापड़ी के सैंपल लिए और उन्हें जांच के लिए रुद्रपुर की लैंब में भेजा गया। साथ ही सप्लायर रामनगर कान्हा जी और पतंजलि को नोटिस जारी किए गए।

Advertisement

जांच में मिठाई की क्वालिटी घटिया मिली। सैंपल फेल हो गया और पुलिस ने एक्शन लेकर पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के असिस्टेंट जनरल मैनेजर अभिषेक कुमार, कान्हा जी डिस्ट्रीब्यूटर प्राइवेट लिमिटेड रामनगर के असिस्टेंट मैनेजर अजय जोशी, दुकानदार लीलाधर पाठक को गिरफ्तार कर लिया। तीनों के खिलाफ सुनवाई पूरी होने के बाद बीते दिन जेल और जुर्माने की सजा सुनाई गई।

यह भी पढ़ें:Terror Attack: जम्मू कश्मीर में 2 आतंकी हमले, जयपुर के टूरिस्ट पति-पत्नी गोलियां लगने से घायल, BJP नेता की हत्या

पतंजलि की 17 दवाइयों से बैन भी हटा

बता दें कि बीते दिन जहां पतंजलि से जुड़े 3 लोगों को जेल की सजा हुई, वहीं बाबा रामदेव और पतंजलि को बड़ी राहत भी मिली। क्योंकि उत्तराखंडी की पुष्कर धामी सरकार ने पतंजलि की 14 दवाइयों पर लगा बैन हटा दिया है। सरकार ने अपने ही आदेश पर रोक लगाते हुए अंतरिम स्टे लगा दिया। जांच के लिए हाई लेवल कमेटी बनाई गई थी, जिसकी जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद सरकार ने आदेश पर रोक लगाने का फैसला लिया। आयुष मंत्रालय के सचिव पंकज कुमार पांडे ने इसकी पुष्टिक की। धामी सरकार ने गत 30 अप्रैल को पतंजलि की 14 दवाइयों के मैन्युफैक्चरिंग लाइसेंस सस्पेंड कर दिए थे।

यह भी पढ़ें:10 दिन में तलाक, 3 करोड़ मुआवजा; क्यों अलग हुए पति-पत्नी? 8 साल की बच्ची मां-बाप के प्यार को तरसेगी

Advertisement
Tags :
baba ramdevPatanjali products Licences
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement